brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Hockey World Cup 2023 12 Japanese Players On The Pitch Against South Korea Match FIH Investigates


Japan vs South Korea: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (Hockey WC 2023) में मंगलवार को पिच पर एक अजब-गजब वाकया हुआ. यहां पूल-बी के एक मुकाबले में साउथ कोरिया के खिलाफ 11 की जगह जापान के 12 खिलाड़ी पिच पर खेल रहे थे. मैच ऑफिशियल को भी इस बात की भनक नहीं लगी. मैच खत्म होने के बाद इसका खुलासा हुआ. अब इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (FIH) इस मामले की जांच करेगा.

मैच खत्म होने के अंतिम लम्हों में यह घटना घटी. मुकाबले में आखिरी दो मिनट बचे थे और जापान को पेनल्टी कॉर्नर मिला था. यहां जापान ने अपने गोलकीपर को हटाकर मैदान में एक फॉरवर्ड प्लेयर भेजा, लेकिन उसी दौरान पिच पर कुल जापानी खिलाड़ियों की संख्या 11 को पार कर गई. वैसे इस पेनल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं हो सका और जापान की टीम यह मैच 1-2 से हार गई. अगर यह गोल हो जाता तो यह मैच 2-2 से ड्रॉ पर खत्म होता.

FIH ने इस मामले में बयान जारी कर कहा है, ‘मैच के बाद FIH ऑफिशियल, जिन्होंने उस वक्त इस परिस्थिति पर ध्यान नहीं दिया, उन्होंने जापान की टीम से इस मामले पर बात की. जापान का कहना है कि उन्हें भी इसका ध्यान नहीं रहा और इसके लिए वह माफी मांगते हैं. FIH ऑफिशियल ने इस मामले पर कोरियाई टीम के साथ भी बातचीत की. फिलहाल FIH इस मामले की जांच कर रहा है कि आखिर यह परिस्थिति कैसे बन गई.’

वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर जापान
इस मुकाबले में हार के साथ ही जापान की टीम हॉकी वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है. जापान की टीम को अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में हार मिली है और वह पूल-बी की पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर काबिज है. बता दें कि हर पूल की टॉप टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह मिलेगी, जबकि नंबर-2 और 3 पर रहने वाली टीमें क्रॉस ओवर मैच के तहत अंतिम आठ में पहुंच सकेंगी. पूल-बी में बेल्जियम टॉप पर है, जर्मनी दूसरे क्रम पर है और साउथ कोरिया तीसरे स्थान पर काबिज़ है.

news reels

यह भी पढ़ें…

PSG vs Riyadh ST XI: एक बार फिर आमने-सामने होंगे मेसी और रोनाल्डो, रियाद में होगा मुकाबला



Source link

Leave a Comment