December 10, 2022


JP Nadda Exclusive Interview: हिमाचल में 68 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है. इसी बीच एबीपी न्यूज की टीम ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खास बातचीत की. जिसमें नड्डा अपनी जीत को लेकर काफी आश्वस्त नजर आए. जेपी नड्डा ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी चुनाव हार रही है और वे हिमाचल के साथ-साथ गुजरात और दिल्ली के एमसीडी चुनाव में भी जीत हासिल करेंगे. 

जब उनसे यह पूछा गया कि यह चुनाव उनके लिए कितना महत्वपूर्ण है तो उन्होंने जवाब दिया कि “हर चुनाव मेरे लिए महत्वपूर्ण होता है और यह चुनाव भी उतना ही जरूरी है. आज हिमाचल की जनता फैसला करने वाली है और अगले 5 साल के लिए नींव रखने वाली है…मैं तो वातावरण देख रहा हूं, सभी लोग बीजेपी को आशीर्वाद देना चाहते हैं, मोदी जी से सभी अटूट प्रेम करते हैं.” जेपी नड्डा ने आगे कहा कि जिस तरह से जयराम ठाकुर ने धरती पर सबकुछ उतारा है उसको लेकर लोगों में बहुत ही प्यार है. 

कांग्रेस परंपरा की बात कर रही है और आप रिवाज की?

जेपी नड्डा ने कहा कि इस बार परंपरा बदलेगी और राज वही रहेगा. उन्होंने कहा, “कांग्रेस को लगता है कि कोई काम करे बिना ही वो अपने आप सरकार में आ जाएंगे, लेकिन ऐसा होता नहीं है. हम लोग काम करने आए हैं, हिमाचल और देश की जनता की सेवा करने के लिए आए हैं…इसलिए हिमाचल की जनता ने हमारे काम को देखा है, सराहा है और उन्हें उसमें रुकावट नहीं चाहिए.”

News Reels

चुनाव में प्रमुख मुद्दे क्या हैं?

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एबीपी न्यूज को बताया कि हिमाचल चुनाव में विकास ही प्रमुख मुद्दा है. उन्होंने कहा, “लोगों ने देख लिया है फोरलेन हाईवे, एम्स, आईआईटी, आईआईएम, यह किसी ने पहाड़ी प्रदेश में नहीं सोचा था…आज यहां बड़े-बड़े संस्थान आ गए हैं…कनेक्टिविटी से लेकर हेलीपड तक, सभी विषयों में हिमाचल आगे है.”

‘हम उन्हें विजन नहीं दे सकते’

कांग्रेस की हिमाचल अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि जयराम ठाकुर का काम जमीन पर दिखाई नहीं देता है. इस पर नड्डा ने पलटवार करते हुए कहा, “उनको नहीं दिखेगा, क्योंकि हम नजरें दे सकते हैं, लेकिन विजन नहीं दे सकते. अगर उनको विजन हो कि भविष्य कैसा होना चाहिए और भविष्य के रास्ते कैसे होने चाहिए…ये अगर कांग्रेस को आता तो हम कहां होते…कांग्रेस को यह बिल्कुल नहीं आता है और यह सिर्फ हम ही जानते हैं. कांग्रेस कहती है हम यहां लाखों नौकरी देंगे, लेकिन ऐसे नौकरी नहीं दी जाती, बल्कि रोजगार के अवसर दिए जाते हैं.”

कांग्रेस के घोषणापत्र पर क्या बोले नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस को तो यह ही नहीं पता कि पैसा कहां से आएगा. करना कुछ है नहीं और सिर्फ बातें करनी हैं, इसलिए जो मन में आया वो इन्होंने बोल दिया. जेपी नड्डा ने पूछा, “क्या अशोक गहलोत ने दिया कुछ, बघेल ने दिया कुछ, इन्होंने लोगों को सिर्फ गुमराह करना है…यहां की जनता ना गुमराह होती है और ना आगे होगी.” नड्डा ने कहा कि हमने घोषणापत्र को स्टडी करने के बाद बनाया है और उनके मेनिफेस्टो को लोग गंभीरता से नहीं लेते हैं.

नड्डा ने ‘आप’ को फिर लिया निशाने पर

हिमाचल चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के अलावा, केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी ताल ठोक रही है. केजरीवाल दिल्ली मॉडल के दम पर चुनाव लड़ रहे हैं. इस पर जेपी नड्डा ने कहा कि वे कहीं भी नहीं टिकते और सिर्फ विज्ञापन के बल पर चलने वाले लोग हैं. नड्डा ने कहा, “वो पंजाब का विज्ञापन गुजरात में कर रहे हैं…बैनर बेस्ड पार्टी है और हम कैडर बेस्ड पार्टी हैं.”

ये भी पढ़ें- तेलंगाना में PM मोदी का स्वागत करने नहीं जाएंगे CM केसीआर, BJP ने कहा- ये प्रोटोकॉल का उल्लंघन है



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *