Himachal Election 2022 These Big Leaders Including JP Nadda Jai Ram Thakur Pratibha Singh Cast Their Votes » Br Breaking News
November 29, 2022


Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश में सरकार चुनने के लिए जनता आज मतदान कर रही है. राज्य की 68 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. सुबह से ही राज्य के बड़े नेता अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान कर रहे हैं. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने परिवार के साथ सिराज विधानसभा क्षेत्र में वोट डाला, इस दौरान उनका परिवार भी मौजूद रहा और मतदान किया.  

जे. पी. नड्डा ने किया वोट

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने भी हिमाचल प्रदेश में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया. मतदान करने के बाद नड्डा ने पत्रकारों से कहा, “प्रजातंत्र की दृष्टि से देखा जाए तो आज का दिन त्योहार का दिन होता है. जिस दिन जनता अपने मतों का प्रयोग कर अपनी पसंद की सरकार 5 साल के लिए चुनती है. मैं सबसे निवेदन करता हूं कि अधिक से अधिक मतों का प्रयोग करें और प्रजातंत्र को मजबूत बनाएं.”

अनुराग ठाकुर और प्रतिभा सिंह ने मतदान किया

News Reels

वहीं हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंचे. धूमल ने हमीरपुर के समीरपुर में मतदान किया. इस दौरान उनके साथ बेटे और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और उनके परिवार ने भी मतदान किया. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने रामपुर के मतदान केंद्र संख्या 83-84 पर मतदान किया. उन्होंने मतदान से पहले शिमला के रामपुर में शनि मंदिर में दर्शन किए. उन्होंने कहा, मैं लोगों से यही अनुरोध करूंगी कि आप विकास और काम के नाम पर वोट दीजिए. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा विकास किया है और आगे भी कांग्रेस ही हिमाचल का विकास बढ़ा सकती है.
 
आनंद शर्मा ने मतदान किया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद आनंद शर्मा ने शिमला के लॉन्गवुड में मतदान किया. उन्होंने कहा, “रिवाज नहीं बदलेगा, सरकार बदलेगी, परिवर्तन होगा. आम आदमी पार्टी को कुछ नहीं मिलेगा, उनका चेहरा सामने आ गया है. वह भाजपा की B टीम है और वोट काटने के लिए हैं.” शिमला में मतदान केंद्र नंबर 63/87 छोटा शिमला पर हिमाचल के मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मतदान किया. जबकि कांग्रेस विधायक विक्रामादित्य सिंह ने भी मतदान किया है. 

वहीं चुनाव आयोग के अनुसार हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में अब तक 5.26 फीसदी, कांगड़ा जिले में सुबह 9 बजे तक 4.54 फीसदी, हिमाचल प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 5.02 फीसदी मतदान हुआ. लाहौल और स्पीति में 1.56 फीसदी और सिरमौर में 6.26 फीसदी मतदान हुआ है.

बता दें कि वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी. वहीं, 68 विधानसभा सीटों की वोटों की गिनती 8 दिसंबर को की जाएगी. इस बार के हिमाचल विधानसभा चुनाव में कुल 412 प्रत्याशी मैदान में हैं. बीजेपी दोबारा से सत्ता में आने के दावे कर रही है, तो वहीं कांग्रेस भी सरकार बनाने के लिए अपनी ताल ठोक चुकी है, इसके अलावा आम आदमी पार्टी  थी, बसपा, सीपीआई (एम) भी चुनावी मैदान में हैं. 

ये भी पढ़ें- ‘केजरीवाल रंग बदलते हैं और फर्जीवाल हैं’…राजेंद्र पाल गौतम को स्टार प्रचारक बनाए जाने पर भड़की BJP



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *