brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Drug Smuggling | UP में सवा करोड़ रुपये से अधिक कीमत की हेरोइन और स्मैक बरामद, 5 तस्कर गिरफ्तार


drug smuggling

File Photo

गाजीपुर/सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर और सुलतानपुर जिले (Ghazipur and Sultanpur district) की पुलिस ने अलग-अलग इलाकों से मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल मां-बेटे समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से सवा करोड़ रुपये से अधिक कीमत की हेरोइन और स्मैक (heroin and smack) बरामद करने का दावा किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। गाजीपुर जिले की कोतवाली थाना क्षेत्र की पुलिस ने एक लाख रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की और तीन मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया। 

बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये आंकी गयी है। गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक (SP) ओमवीर सिंह (Omvir Singh) ने बताया कि सोमवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जमानिया मोड़ पर तीन लोगों को रोका जो उन्हें देखकर भागने लगे थे, हालांकि पुलिस ने उनका पीछा कर उन्हें पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि तलाशी लेने पर उनके पास से करीब एक किलो 124 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें

गिरफ्तार लोगों की पहचान बाराबंकी के गंगाराम और गाजीपुर के मनोहर प्रसाद व सुधीर कुमार राय के रूप में हुई है। एसपी ने तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कृत किया। उधर, सुलतानपुर जिले से मिली खबर के अनुसार जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र की पुलिस ने सोमवार को मादक पदार्थ तस्करी में शामिल एक मां-बेटे को गिरफ्तार किया और उनके पास से 250 ग्राम स्मैक बरामद की। 

पुलिस के अनुसार, पकड़े गए स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 25 लाख रुपये है। थाना प्रभारी बल्दीराय अमरेन्द्र सिंह ने बताया कि सोमवार को दोनों 250 ग्राम स्मैक लेकर बोलेरो गाड़ी से आ रहे थे। उन्हें सुखबड़ेरी मोड़ बहुरांवा के पास से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान ग्राम सुखबड़ेरी बहुरावां निवासी अनुराग दूबे व उसकी मां कुसुम दूबे के रूप में हुई है। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। (एजेंसी)





Source link

Leave a Comment