brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Happy Birthday Cheteshwar Pujara Most Balls Faced For Team India In A Test Innings


Cheteshwar Pujara Birthday Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा अपने करियर के दौरान कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं. उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन किया है. पुजारा टेस्ट क्रिकेट में 19 शतक लगा चुके हैं. आज (25 जनवरी 2023) वे अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. वे टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 7 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं. हालांकि वे वनडे फॉर्मेट में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. उन्होंने घरेलू मैचों में भी अच्छा परफॉर्म किया है.  

पुजारा के नाम टेस्ट फॉर्मेट के कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. इनमें से एक रिकॉर्ड भारत के लिए एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा गेंदें खेलने का है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट पारी में 525 गेंदों का सामना किया था. वे भारत के लिए एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा गेंदें खेलने वाले बल्लेबाज हैं. इस मामले में राहुल द्रविड़ दूसरे स्थान पर हैं. द्रविड़ ने पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट पारी में 495 गेंदों का सामना किया था. नवजोत सिंह सिद्धू इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं. रवि शास्त्री चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में 477 गेंदों का सामना किया था.

गौरतलब है कि चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए अभी तक 98 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 168 पारियों में 7014 रन बनाए हैं. पुजारा इस फॉर्मेट में 19 शतक और 34 अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर नाबाद 206 रन है. वे टेस्ट मैचों में कुल 843 चौके और 15 छक्के लगा चुके हैं. उन्होंने फील्डिंग में भी कमाल दिखाया है. पुजारा ने 65 कैच लपके हैं. पुजारा ने अपने करियर में टीम इंडिया के लिए 5 वनडे मैच भी खेले हैं. हालांकि इसमें वे कुछ खास नहीं कर पाए.

भारत के लिए एक टेस्ट पारी में सर्वाधिक गेंदों का सामना करने वाले भारतीय बल्लेबाज –

news reels

  • चेतेश्वर पुजारा – 525 गेंदें बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • राहुल द्रविड़ – 495 गेंदें बनाम पाक
  • नवजोत सिंह सिद्धू – 491 गेंदें बनाम वेस्टइंडीज
  • रवि शास्त्री – 477 गेंदें बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • सुनील गावस्कर – 472 गेंदें बनाम इंग्लैंड

यह भी पढ़ें : Womens IPL Bidders: Women’s Premier League के पहले सीजन में खेलेंगी पांच टीमें, अहमदाबाद को अडानी ने खरीदा, देखें पूरी लिस्ट





Source link

Leave a Comment