November 28, 2022


हाइलाइट्स

स्टार प्रचारकों में PM नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी के नाम
स्टार प्रचारकों में भाजपा शासित राज्यों के सीएम को भी जिम्मेदारी

अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट चुनाव आयोग को सौंप दी है. भाजपा के प्रमुख प्रचारकों की जो सूची चुनाव आयोग को सौंपी गई है उसमें प्रधानमंत्री मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, शिवराज सिंह, दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’, सांसद रवि किशन, मनोज तिवारी, हेमा मालिनी, अभिनेता परेश रावल आदि के नाम शामिल हैं.

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के कई वरिष्ठ नेता लगातार गुजरात विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. इसी के साथ ही भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर चुनावी रैलियों का पूरा कार्यक्रम तय करना शुरू कर दिया है. भाजपा स्टार प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी इस सूची में जगह मिली हैं. सूची में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी स्टार प्रचारक होंगे.

नेता और अभिनेता करेंगे प्रचार

सूची में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को भी जगह दी गई है. इन दोनों ही नेताओं ने ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. वहीं फिल्म जगत से अभिनेता परेश रावल, भोजपुरी गायक और पार्टी सांसद मनोज तिवारी, अभिनेता-राजनेता रवि किशन और गायक-राजनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को भी भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में जगह मिली है.

गुजरात में त्रिकोणीय मुकाबला के आसार

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने पूरी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है. यहां अभी तक कांग्रेस और भाजपा में सीधा मुकाबला देखने को मिलता रहा है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी और ओवैसी की पार्टी ने भी चुनाव में अपने उम्मीदवारों को उतारकर चुनावी मुकाबला रोचक बना दिया है.

Tags: Assembly election, Gujarat Assembly Elections, Gujarat news, Narendra modi



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *