December 10, 2022


अहमदाबाद. आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने 3 उम्मीदवारों की 15वीं लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट के जारी होते ही AAP की तरफ से सभी 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है. आम आदमी पार्टी इससे पहले 182 सीटों में से 180 पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी थी, लेकिन मातर विधानसभा क्षेत्र से घोषित उम्मीदवार महिपात सिंह का आप ने ऐन मौके पर टिकट काटकर लालजी परमार को उम्मीदवार बनाया है.

आम आदमी पार्टी ने सिधपुर से महेंद्र सिंह राजपूत को टिकट दिया जबकि तीसरी सीट पर उधाना विधानसभा के लिए महेंद्र पाटील को टिकट दिया है. इस तरह से पार्टी ने गुजरात विधानसभा के लिए सभी 182 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आम आदमी पार्टी शेष उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुकी थी. आप के सभी प्रत्याशी सामने आने के बाद गुजरात के विधानसभा क्षेत्रों में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है.

उम्मीदवारों के चेहरे सामने आते ही बढ़ी सरगर्मी
गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा ने भी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की हैं. कई नए चेहरे भी मैदान में देखने को मिल रहे हैं. भाजपा और कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी चुनाव में खुद को मजबूत करने के लिए लगातार सभाएं और जनसंपर्क कर रही है. अरविंद केजरीवाल ने सरकार बनाने का भी दावा किया है. उन्होंने कहा कि गुजरात के नतीजे चौंकाने वाले होंगे.

गुजरात में त्रिकोणीय मुकाबला के आसार
गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने पूरी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है. यहां अभी तक कांग्रेस और भाजपा में सीधा मुकाबला देखने को मिलता रहा है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी और ओवैसी की पार्टी ने भी चुनाव में अपने उम्मीदवारों को उतारकर चुनावी मुकाबला रोचक बना दिया है.

Tags: Arvind kejriwal, Assembly elections, Gujarat Assembly Election, Gujarat news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *