November 28, 2022


Gujarat BJP: गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी ने अपने 6 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. लिस्ट पर भारतीय जनता पार्टी केन्द्रीय चुनाव समिति ने मुहर लगा दी है. भावनगर ईस्ट से बीजेपी ने सेजल राजीव कुमार पांड्या को टिकट दिया है. खंभालिया से मूलुभाई बेरा को, धोराजी से महेंद्रभाई पाडालिया को चुनावी मैदान में उतारा है. 

इसके अलावा, कुतियाना विधानसभा सीट से बीजेपी ने ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा पर दांव लगाया है. वहीं डेडियापाड़ा (एससी) से सीट से भारतीय जनता पार्टी ने हितेश देवजी वसावा को उतारा है और चोर्यासी से बीजेपी ने संदीप देसाई को उम्मीदवार बनाया है.

News Reels

पहले जारी की थी 160 उम्मीदवारों की लिस्ट

इससे पहले, 10 नवंबर को बीजेपी ने राज्य के विधानसभा चुनाव के लिए 160 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. बीजेपी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को उनके निर्वाचन क्षेत्र घाटलोढ़िया से उम्मीदवार बनाया है और कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं. बीजेपी की पहली लिस्ट में 14 महिलाएं, अनुसूचित जाति के 13 तथा अनुसूचित जनजाति के 24 उम्मीदवार शामिल हैं. 

हार्दिक पटेल और जडेजा की पत्नी को मिला मौका

पिछले विधानसभा चुनावों में पाटीदार आंदोलन का चेहरा रहे हार्दिक पटेल और क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा के नाम भी सूची में शामिल हैं. हार्दिक पटेल विरमगाम से और रिवाबा जडेजा जामनगर उत्तर से चुनाव लड़ेंगी. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने सूची जारी करते हुए कहा था कि बीजेपी ने 38 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दी है. उन्होंने दावा किया कि ज्यादातर सीटों पर मौजूदा विधायकों की सहमति से ही अन्य उम्मीदवार उतारा गया है.

स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी हो गई है जारी

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल शामिल हैं. दोनों ही नेता इस बार बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में नहीं हैं. बीजेपी के स्टार प्रचारकों की फेहरिस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं. बता दें कि गुजरात में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को दो चरण में चुनाव होगा. 8 दिसंबर को नतीजों का एलान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Rajnath Singh: मजबूत और आत्मनिर्भर भारत के लिए स्वतंत्रता सेनानियों से प्रेरणा लेने की जरूरत, छात्रों से बोले राजनाथ सिंह





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *