Gujarat Assembly Election Bjp Asked If Congress Did Something In The Name Of Sardar Patel In 10 Years Then Tell » Br Breaking News
November 29, 2022


BJP Slams Congress: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) के लिए शनिवार (12 नवंबर) को घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र (Manifesto) में गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) का नाम बदलकल फिर से सरदार पटेल स्टेडियम (Sardar Patel Stadium) किये जाने का भी वादा किया है. इसे लेकर अब विवाद हो गया है.

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र को लेकर पलटवार किया है. बीजेपी नेता एवं राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने संवावदताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस से पूछा कि पिछले 10 साल में उन्होंने सरदार पटेल के नाम पर कुछ किया है तो बताए. प्रधानमंत्री मोदी के आने के बाद वो सरदार साहेब के बीज को जमीन पर लेकर आए. 

कांग्रेस पर किया पलटवार

बीजेपी सासंद सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र विश्वास करने लायक नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में केवल झूठे वायदे किये हैं. कांग्रेस गुजरात चुनाव केवल अपनी जमीन बचाने के लिए लड़ रही है. उन्होंने इस दौरान आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वो केवल अपनी हैसियत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, बीजेपी चुनाव जीतने के लिए लड़ रही है. 

News Reels

कांग्रेस ने स्टेडियम का नाम बदलने का किया वादा

दरअसल कांग्रेस ने शनिवार (12 नवंबर) को गुजरात चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए बीजेपी सरकार पर सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम पर जबरन इसका नाम बदलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर किये जाने का आरोप लगाया था. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इस बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात की जनता नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम करना चाहती है. इसलिए हमने अपने चुनावी घोषणा पत्र में ये वादा किया है कि हमारी सरकार बनते ही हम स्टेडियम का नाम फिर से सरदार पटेल के नाम पर कर देंगे. 

TMC की सोच आदिवासी विरोधी

सुधांशु त्रिवेदी ने तृणमूल कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल सरकार में कैबिनेट मंत्री अखिल गिरी (Akhil Giri) के राष्ट्रपति को लेकर दिए गए बयान को अशोभनीय बताया. टीएमसी नेता ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लुक को लेकर विवादित टिप्पणी दी थी. सुधांशु त्रिवेदी ने टीएमसी नेता के उस बयान को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके नेता के बयान से साबित होता है कि उनकी पार्टी की सोच देश की आदिवासी राष्ट्रपति के प्रति कैसी है. 

टीएमसी नेता अखिल गिरी ने नंदीग्राम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि हम किसी का रूप देखकर उसके बारे में निर्णय नहीं करते. हम राष्ट्रपति के पद का सम्मान करते हैं, लेकिन आप ही बताइए कि राष्ट्रपति देखने में कैसी हैं? उनके इस बयान के बाद बीजेपी ने अखिल गिरी की काफी आलोचना की.

ये भी पढ़ें-

Mainpuri By Election 2022: डिंपल यादव के सामने मैनपुरी से BJP किसे बनाएगी उम्मीदवार? इन नामों की हो रही है चर्चा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *