brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Twitter Grey Tick | सरकारी ट्विटर अकाउंट्स पर दिख रहा ‘ग्रे टिक’, PM मोदी सहित इन विश्व नेताओं के बदले मार्क, ‘ब्लू सब्सक्रिप्शन’ भी शुरू


TWITTER

नई दिल्ली. अब ट्विटर (Twitter) के नए वेरिफिकेशन सिस्टम के तहत गवर्नमेंट ऑफशियल्स की प्रोफाइल पर अब ग्रे टिक (Grey Tick) भी लाइव हो गया है। इसके साथ ही नया डेवलपमेंट कई प्रोफाइल्स पर नजर आना भी शुरू हो गया है। इनमें प्रमुख रूप से, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी शामिल हैं। हालांकि यह फीचर अभी पूरी तरी रोल आउट नहीं हुआ है इसलिए कई बड़े नेताओं और ऑफिशियल्स की प्रोफाइल पर अभी भी वही पुराना ब्लू टिक ही नजर आ रहा है।

जानें ट्विटर का नया नियम

दरअसल हाल ही में ट्विटर ने सब्सक्रिप्शन एक पॉलिसी की शुरुआत की थी, जिसमें उसके द्वारा तीन तरह के वेरिफाइड टिक (ब्लू, गोल्ड और ग्रे) देने को कहा गया था। वहीं अब कंपनी के नए नियमों के मुताबिक, प्राइवेट कंपनियों के लिए गोल्ड चेक, सरकार के लिए ग्रे चेक, व्यक्तियों के लिए नीला चेक (सेलिब्रिटी या नहीं) दिया जा रहा है।

‘ट्विटर ब्लू’ सब्सक्रिप्शन भी 

वहीँ द वर्ज की एक रिपोर्ट की मानें तो, ट्विटर प्लेटफॉर्म का ‘ट्विटर ब्लू’ सब्सक्रिप्शन ट्विटर के अपने ट्रस्ट और सुरक्षा कर्मचारियों की चेतावनी के बावजूद शुरू हो चूका  है। इसके तुरंत बाद, ही कई ‘सत्यापित’ खातों ने प्रसिद्ध हस्तियों या ब्रांडों का प्रतिरूपण करना शुरू कर दिया है। हालाँकि इसके पहले इस ‘ट्विटर ब्लू’ सब्सक्रिप्शन के चलते कई विज्ञापनदाता हट गए। वहीं इसके बाद एलन मस्क ने लागू होने के कुछ दिनों बाद ही इस 7.99 डॉलर की सेवा बंद कर दी थी। 





Source link

Leave a Comment