November 28, 2022
Former West Indies Captain Brian Lara And Sachin Tendulkar React To Each Other


Sachin Tendulkar & Brian Lara: सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा अपने जमाने के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में एक माने जाते हैं. पूर्व क्रिकेटर और फैंस अक्सर दोनों खिलाड़ियों की तुलना करते रहते हैं. दरअसल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने साल 1989 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था, जबकि ब्रायन लारा ने 1990 में वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू किया. हालांकि, सचिन तेंदुलकर उम्र में ब्रायन लारा से तकरीबन 4 साल छोटे हैं. इसके अलावा दोनों खिलाड़ी साल 1990 में पहली बार मिले थे.

सचिन मेरे से कहीं आगे था- ब्रायन लारा

अब दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर अपनी राय रखी है. ब्रायन लारा ने कहा कि जब मैं पहली बार सचिन तेंदुलकर से मिला था, उस वक्त तक सचिन तेंदुलकर क्रिकेट की दुनिया में ठीक-ठाक नाम कमा चुके थे. ब्रायन लारा ने कहा कि सचिन तेंदुलकर को जब मैंने पहली बार खेलते देखा तो पाया वह उस वक्त इकलौते भारतीय खिलाड़ी थे, जो बेहतरीन तेज गेंदबाजों को आराम से खेल रहे थे. उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाज स्पिनरों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते थे, लेकिन मैंने पहली बार देखा कि कोई भारतीय बल्लेबाज तेज गेंदबाजों को आराम से खेल रहा हो. साथ ही लारा ने कहा कि जब उस वक्त मैंने खपद की तुलना सचिन से की तो पाया कि सचिन मेरे से कहीं आगे है.

साल 1990 में पहली बार एक-दूसरे से मिले सचिन-लारा

News Reels

वहीं, सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैं पहली बार लारा से साल 1990 में मिला था. हम लोग रेस्ट ऑफ वर्ल्ड और वेस्ट इंडीज मैच के लिए टोरंटो में थे, उस मैच कुछ दिन पहले मैंने अपना शतक बनाया था. सचिन ने कहा कि मैंने लारा को होटल की लॉबी में देखा. उस वक्त हम दोनों अपनी-अपनी टीमों के लिए युवा खिलाड़ी थे. साथ ही सचिन ने कहा कि तेज गेंदबाज एम्ब्रोस औक वाल्श के अलावा बाकी गेंदबाजों की तुलना में लारा से मिलना आसान था. साथ ही पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने ब्रायन लारा के साथ अपनी दोस्ती की कई किस्से साझा किए.

ये भी पढ़ें-

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जेसन बेहरेनडॉर्फ, रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर से किया ट्रेड



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *