brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Former Pakistan Spinner Saeed Ajmal Blames PCB Chairman For Early Retirement


Saeed Ajmal’s Retirement Story: पाकिस्तान के सर्वकालिक महान स्पिनर गेंदबाजों में शुमार किए जाने वाले सईद अजमल (Saeed Ajmal) ने एक खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि किस तरह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (झण) के चेयरमैन की एक जिद ने उनका करियर खत्म कर दिया था. अजमल ने एक पॉडकास्ट पर अपने रिटायरमेंट से जुड़ी पूरी कहानी बयां की है.

सईद अजमल ने 31 की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट, 113 वनडे और 67 टी20 इंटरनेशनल खेले. वह तीनों फॉर्मेट में ICC रैंकिंग्स में टॉप पर रहे. इस दौरान उनके बॉलिंग एक्शन को लेकर भी कुछ सवाल उठे. साल 2015 में उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला. वह आगे भी खेलना चाहते थे लेकिन उन्होंने बताया कि PCB चेयरमैन नहीं चाहते थे कि वह आगे खेलें.

‘चेयरमैन नहीं चाहते थे कि मैं खेलूं’
अजमल ने अल्ट्राएज पॉडकास्ट पर कहा, ‘जब मैं अपनी एक्शन में बदलाव करके लौटा तो मुझे बस एक मैच खिलाया गया. मुझे इंजी भाई ने कहा कि घरेलू मैचों में परफॉर्म करो तो मैं कराची के लिए खेला. कराची ने कभी टी20 टूर्नामेंट नहीं जीता था. मैंन उस टीम के लिए 20 विकेट लिए और कराची ने पहली बार टी20 चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती. तब मैंने इंजी भाई को कॉल किया. उन्होंने कहा कि चेयरमैन साहब नहीं चाहते कि आप खेलें.’

सईद अजमल ने आगे यह कहानी सुनाते हुए कहा, ‘इंजी भाई से यह बात सुनकर मैंने फिर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना शुरू किया. दोबारा टी20 टूर्नामेंट आया और उसमें मैं दूसरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज रहा. मैंने फिर पूछा कि क्या मैं अब पाकिस्तान के लिए खेल सकता हूं? उन्होंने साफ इनकार कर दिया. तो मैंने कहा कि मैं रिटायरमेंट ले रहा हूं.’

News Reels

पाकिस्तान के लिए चटकाए 440+ विकेट
सईद अजमल ने पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट में 28.10 की बॉलिंग औसत से 178 विकेट चटकाए. उन्होने 113 वनडे मैचों में 22.72 की औसत से 184 विकेट लिए. वहीं, टी20 क्रिकेट में उनके नाम 64 मैचों में 17.83 की औसत से 85 विकेट दर्ज हैं. वह पाकिस्तान के महान स्पिनर गेंदबाजों में शरीक किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें…

Ravichandran Ashwin को आइसलैंड क्रिकेट ने बताया टेस्ट क्रिकेट का महान ऑलराउंडर, इन दो दिग्गजों से की तुलना



Source link

Leave a Comment