brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Bharad Jodo Yatra | ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए पूर्व सेना प्रमुख दीपक कपूर, बीजेपी और कांग्रेस में छिड़ी बहस


Bharat Jodo Yatra Deepak Kapoor Rahul Gandhi

PTI Photo

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) में पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) दीपक कपूर (Deepak Kapoor) के शामिल होने को लेकर सोमवार को सवाल खड़े किए तो कांग्रेस (Congress) ने उस पर पलटवार करते हुए कहा कि सत्तारूढ प़ार्टी देश के जांबाजों पर कीचड़ उछाल रही है। कपूर और रक्षा सेवाओं के कुछ अन्य सेवानिवृत्त अधिकारी हरियाणा में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल गाधी के साथ शामिल हुए। 

राहुल गांधी के साथ कपूर की पदयात्रा वाली तस्वीर साझा करते हुए भाजपा के आईटी प्रकोष्ट के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) दीपक कपूर राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए। कपूर को आदर्श घोटाले में कई दूसरे वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ अभ्यारोपित किया गया था।”

उन्होंने कहा, ‘‘जांच समिति की यह राय थी कि सैन्य बलों को शर्मिंदा करने के लिए इन अधिकारियों को किसी सरकारी पद पर आसीन होने से प्रतिबंधित किया जा सकता है।” मालवीय पर निशाना साधते हुए कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ‘‘जनरल कपूर 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के योद्धा हैं। उन्हें परम विशिष्ठ सेवा पदक, अति विशिष्ठ सेवा पदक, विशिष्ठ पदक और सेना पदक से नवाज गया हैं। उन्होंने 1967 से 2010 के दौरान चार दशकों तक राष्ट्र की सेवा की है। आपको हमारे योद्धाओं को बदनाम करने के लिए शर्म आनी चाहिए। आप पर दया आती है।”

सुप्रिया श्रीनेत के ट्वीट को टैग करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ‘‘ आप इस तरह की बीमार सोच वाले से और क्या उम्मीद कर सकती हैं?”

यह भी पढ़ें

कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा, ‘‘इनके (मालवीय) बॉस उस समय एक और स्तर पर गिर गए थे जब उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव के समय जनरल दीपक कपूर और डॉक्टर मनमोहन सिंह पर आईएसआई के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगाया था। जेटली (भूतपूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली)को इसके लिए संसद के भीतर माफी मांगनी पड़ी थी।” 





Source link

Leave a Comment