brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

FIH Women’s Nations Cup Indian Women Hockey Team Beat Spain To Clinch The Title


FIH Women’s Nations Cup: स्पेन में खेले गए महिला FIH नेशंस कप के फाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम ने मेजबान स्पेन को 1-0 से हराते हुए खिताब अपने नाम किया है. इस खिताब को जीतने के साथ ही भारतीय महिलाओं ने FIH विमेंस हॉकी प्रो लीग में अपनी जगह भी पक्की कर ली है. मैच के छठे मिनट में ही भारत के लिए गुरजीत कौर ने गोल दागा था और यही निर्णायक साबित हुआ क्योंकि मेजबान टीम पूरे मैच में कोई गोल नहीं कर पाई.

छठे मिनट में ही भारत ने हासिल की बढ़त

भारत ने मैच की शुरुआत शानदार तरीके से की थी और छठे मिनट में ही गुरजीत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिलाई थी. दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में भी भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला था, लेकिन इस बार भारतीय टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर सकी. 22वें मिनट में स्पेन ने भी पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया था, लेकिन भारत की मजबूत डिफेंस ने उन्हें कोई भी मौका नहीं दिया. दूसरे क्वार्टर में भारतीय डिफेंडर्स का जलवा देखने को मिला जिन्होंने टीम की बढ़त को बनाए रखने में काफी अहम योगदान दिया.

भारतीय डिफेंडर्स ने दिखाई अपनी क्लास

News Reels

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही गुरजीत ने एक बार फिर पेनल्टी कॉर्नर पर शानदार फ्लिक किया, लेकिन स्पैनिश गोलकीपर ने उनके इस प्रयास को बचा लिया. स्पेन की तरफ से भी लगातार आक्रमण हो रहे थे, लेकिन भारत का डिफेंस इतना सजग था कि उन्होंने अपने ऊपर अतिरिक्त खतरा नहीं आने दिया. अंतिम क्वार्टर में भी स्पेन ने स्कोर बराबर करने के लिए काफी प्रयास किया, लेकिन भारतीय टीम ने उन्हें कोई भी मौका नहीं दिया और खिताब जीतते हुए इतिहास बना दिया. 

यह भी पढ़ें:

FIFA WC 2022: क्रोएशिया ने थर्ड प्लेस मुकाबले में मोरक्को को 2-1 से हराया, शानदार तरीके से खत्म किया अपना अभियान



Source link

Leave a Comment