brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Fifa World Cup 2022 Prize Money Argentina And France How Much Money Received


FIFA WC 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में जीत हासिल की है. रेगुलर टाइम में स्कोर 2-2 से बराबर था और फिर अतिरिक्त समय में स्कोर 3-3 से बराबर हो गया था. शूटआउट में अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत हासिल करते हुए लियोनल मेसी के सपने को पूरा किया. इस वर्ल्ड कप में काफी बड़ी प्राइज मनी रखी गई थी जो विजेता टीम से लेकर ग्रुप स्टेज में खेलने वाली टीम तक बांटी गई. आइए जानते हैं किस टीम को कितनी प्राइज मनी मिली है.

वर्ल्ड कप जीतने वाली अर्जेंटीना को 42 मिलियन डॉलर (लगभग 348 करोड़ और 48 लाख रूपये) मिले हैं. टूर्नामेंट की उपविजेता रहने वाली फ्रांस को 30 मिलियन डॉलर (लगभग 248 करोड़ और 20 लाख रूपये) मिलेंगे. फीफा ने इस वर्ल्ड कप के लिए 440 मिलियन डॉलर (36 अरब, 40 करोड़ और 27 लाख रूपये) की प्राइज मनी तय कर रखी थी.

पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने जीता मुकाबला

अर्जेंटीना के लिए अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे लियोनल मेसी ने अपने वर्ल्ड कप करियर का अंत शानदार तरीके से किया है. रेगुलर टाइम में स्कोर 2-2 से बराबरी पर था और फिर अतिरिक्त समय में भी स्कोर 3-3 से बराबर हुआ. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को अपने नाम किया. लियोनल मेसी ने मैच में दो गोल स्कोर किया था जिसमें एक पहले हाफ में आया था और फिर दूसरा उन्होंने अतिरिक्त समय में किया.

News Reels

इसके बाद किलियन एम्बापे ने गोल दागते हुए स्कोर 3-3 से बराबर किया और मैच को पेनल्टी शूटआउट में ले गए. शूटआउट में भी मेसी ने स्कोर किया और फ्रांस की तरफ से कुछ मौके गंवाए गए और इसका फायदा अर्जेंटीना को मिला. 

यह भी पढ़ें:

FIFA WC 2022 Final: अर्जेंटीना बना चैम्पियन, मेसी का सपना पूरा, फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में दी मात



Source link

Leave a Comment