brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

FIFA World Cup 2022 Final Argentina Vs France Lionel Messi Kylian Mbappe


Argentina vs France Final FIFA World Cup 2022: फीफा विश्व कप 2022 का फाइनल मैच अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच 18 दिसंबर को खेला जाएगा. रविवार को खेले जाने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक हो सकता है. एक तरफ लियोनल मेसी की दमदार टीम अर्जेंटीना है और दूसरी ओर किलियन एम्बाप्पे की धांसू टीम फ्रांस है. इन दोनों के बीच हीटिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है. फ्रांस के पास इस बार 60 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. वह फीफा विश्व कप 2018 की चैंपियन टीम है.

फ्रांस की टीम इस बार अपना ड्रीम फाइनल खेलने मैदान में उतरेगी. वह 2018 की चैंपियन टीम है. फ्रांस ने फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से हराया था. अब वह 60 सालों में लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने वाली पहली टीम बनने के करीब है. एम्बाप्पे की बेहतरीन टीम हर हाल में फाइनल में जीत हासिल कर सालों पुराने रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेगी. लेकिन दूसरी ओर मेसी की अर्जेंटीना उसे इस रिकॉर्ड को तोड़ने से रोकने के प्रयास में होगा. अगर मेसी मैदान पर उतरे तो उनके और एम्बाप्पे के बीच हीटिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है.

विश्वकप 2022 में एम्बाप्पे और मेसी के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो दोनों एक-दूसरे को टक्कर देते नजर आते हैं. मेसी ने इस बार विश्वकप में अभी तक 6 मैच खेले हैं और 5 गोल किए हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने 3 असिस्ट भी दिए हैं. मेसी ने विश्वकप 2018 में सिर्फ एक गोल किया था. वहीं एम्बाप्पे ने 6 मुकाबले खेलते हुए 6 गोल किए हैं और 2 असिस्टे दिए हैं. एम्बाप्पे ने विश्वकप 2018 में  4 गोल किए थे. 

अगर फीफा विश्वकप 2022 में फ्रांस के सफर पर नजर डालें तो उसे क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से हराया था. यह काफी दिलचस्प मुकाबला रहा था. इसके बाद फ्रांस ने सेमीफाइनल में मोरक्को को 2-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया. फ्रांस ने इस जीत के साथ फाइनल में जगह बना ली. दूसरी ओर अर्जेंटीना ने क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स को हराया. इसके बाद उसने सेमीफाइनल में क्रोएशिया पर 3-0 से जीत दर्ज की. अब फाइनल मैच की बारी है.

News Reels

यह भी पढ़ें : FIFA World Cup 2022: पहले वर्ल्ड कप से लेकर अब तक, इन टीमों ने हासिल किया है तीसरा स्थान; जर्मनी है टॉप पर



Source link

Leave a Comment