brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Fifa World Cup 2022 Few Interesting Facts Related To The Event You Must Know


FIFA WC 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 की समाप्ति में कुछ ही समय बचा हुआ है और यह वर्ल्ड कप काफी ज्यादा सफल रहा. कतर में कराए गए इस वर्ल्ड कप में दर्शकों की काफी संख्या भी देखी गई है और इसमें काफी कुछ नई चीजें देखी गई हैं. यह वर्ल्ड कप हमेशा याद किया जाएगा क्योंकि पहली बार अरब देश में वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया है. आइए जानते हैं कतर वर्ल्ड कप में क्या चीजें देखने को मिली हैं.

पहली बार सर्दियों में हुआ वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप का आयोजन हमेशा मई, जून या फिर जुलाई में किया जाता रहा है, लेकिन इस बार पहली बार इसका आयोजन ठंडी में किया जा रहा है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि कतर में गर्मी बहुत होती है और उसी से खिलाड़ियों को बचाने के लिए ये फैसला लिया गया है. यह किसी अरब देश में कराया गया पहला वर्ल्ड कप है.

32 टीमों के फॉर्मेट की हुई छुट्टी

News Reels

1930 में जब पहली बार वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था तो 13 टीमों ने इसमें हिस्सा लिया था. धीरे-धीरे टीमों की संख्या 16 और फिर 24 हुई. 1998 से 32 टीमों को वर्ल्ड कप में उतारा जा रहा है, लेकिन अब इसकी समाप्ति होने वाली है. अगले वर्ल्ड कप से 48 टीमों को मौका दिया जाएगा.

मैच समाप्त होने के बाद नष्ट किया गया स्टेडियम

वर्तमान वर्ल्ड कप में एक ऐसा स्टेडियम भी बनाया गया था जिसे उपयोग के बाद एकदम से नष्ट किया जा सके. 974 नामक स्टेडियम को शिपिंग कंटेनर की मदद से बनाया गया था और इनमें मैच होने के बाद इन्हें पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया.

यह भी पढ़ें:

Argentina vs France: फीफा वर्ल्ड कप में तीन बार हुई है अर्जेंटीना और फ्रांस की भिड़ंत, ऐसा रहा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

 



Source link

Leave a Comment