brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Fifa World Cup 2022 Argentina Beat France In Penalty Shootout Lionel Messi Win The World Cup


FIFA WC 2022 Final: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में हराते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है. अर्जेंटीना के लिए अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे लियोनल मेसी ने अपने वर्ल्ड कप करियर का अंत शानदार तरीके से किया है. रेगुलर टाइम में स्कोर 2-2 से बराबरी पर था और फिर अतिरिक्त समय में भी स्कोर 3-3 से बराबर हुआ. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को अपने नाम किया. 

पहले हाफ में अर्जेंटीना ने बनाई अच्छी बढ़त

मैच की शुरुआत से ही अर्जेंटीना ने बेहतरीन खेल दिखाया और 23वें मिनट में ही उन्हें बढ़त भी मिल गई. फ्रांस की तरफ से फाउल होने पर अर्जेंटीना को पेनल्टी किक मिली और उस पर लियोनल मेसी ने गोल दागते हुए अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी. 13 मिनट बाद ही अर्जेंटीना ने एक और गोल दागते हुए मैच में 2-0 की बढ़त हासिल की. एंजेल डी मारिया ने बेहतरीन पास को अच्छे से गैदर करते हुए गोल दागा और स्कोर को 2-0 कर दिया.

दूसरे हाफ में एम्बापे ने बराबर किया स्कोर

News Reels

80 मिनट के पहले तक अर्जेंटीना आराम से अपनी बढ़त को बरकरार रखे हुए थी, लेकिन फिर किलिएन एम्बापे कहर बनकर अर्जेंटीना पर टूटे. 80वें मिनट में पेनल्टी किक पर एम्बापे ने गोल दागते हुए स्कोर 2-1 किया और फिर अगले ही मिनट में उन्होंने स्कोर बराबर कर लिया. मिडफील्ड से आए शानदार पास पर एम्बापे ने गेंद को बेहतरीन तरीके से कंट्रोल किया और वॉली पर गोल दागकर स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया. इसके बाद किसी भी टीम की ओर से कोई गोल नहीं हुआ और मैच 30 मिनट के अतिरिक्त समय में चला गया.

अतिरिक्त समय में भी मचा रहा कोहराम

अतिरिक्त समय के पहले 15 मिनट में अर्जेंटीना ने गोल करने के कई मौके बनाए, लेकिन एक को भी वे भुना नहीं सके. हालांकि, दूसरे हाफ में अर्जेंटीना के लिए स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने अपना सबकुछ झोंक दिया. अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ के तीसरे मिनट में अर्जेंटीना ने शानदार आक्रमण किया और मेसी ने इस पर गोल दागते हुए अर्जेंटीना को 3-2 से आगे कर दिया. अतिरिक्त समय का दूसरा हाफ समाप्त होने से ठीक पहले एम्बापे ने पेनल्टी पर एक और गोल दागते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की और स्कोर को भी 3-3 से बराबर किया. 

 



Source link

Leave a Comment