brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

FIFA World Cup 2022 Argentina Beat France And Won World Cup After 36 Years Know The Special Moments Of Final Here


FIFA WC Final 2022 Special Moments: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में हराते हुए खिताब अपने नाम कर लिया. यह मैच पेनल्टी शूटआउट तक गया और वहां लियोनल मेसी (Lionel Messi) की टीम अर्जेंटनी ने बाज़ी मार 36 साल बाद एक बार फिर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. मुकाबले में कई ऐसे पल आएं जिससे फैंस यह समझ ही नहीं पा रहे थे कि आखिर इस मैच में किसकी जीत होगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी शानदर हुआ और मैच का निर्णय पेनाल्टी शूटआउट के जरिए अर्जेंटीना के पक्ष में आया. ऐसे में आज हम आपको रोमांचक फाइनल मुकाबले के स्पेशल मोमेंट्स के बारे में बताएंगे.

वर्ल्ड कप फाइनल का रोमांच
फाइनल मुकाबले के पहले हाफ में अर्जेंटीना का पलड़ा भारी नजर आया. अर्जेंटीना ने कमाल का खेल दिखाते हुए पहले हाफ में ही 2 गोल दाग दिए. टीम के लिए पहला गोल कप्तान और महान फुटबॉलर लियोनल मेसी नें 23वें मिनट में किया. वहीं डी.मारिया ने 36वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी.

दूसरे हाफ में फ्रांस के स्टार प्लेयर काइलिन म्बापे का दमदार खेल देखने को मिला. उन्होंने 80वें और 81वें मिनट यानि 90 सेंकड से भी कम के अंतर पर दो गोल दाग दिए और मुकाबले को 2-2 के बराबरी पर ले आएं.

वहीं 90+7 के बाद भी जब स्कोर 2-2 के बराबरी पर था तब दोनों टीमों को 15-15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया. एक्स्ट्रा टाइम के 108वें मिनट में लियोनल मेसी और 118वें मिनट में काइलिन म्बापे ने गोल कर दिया. इस गोल के साथ ही एक्स्ट्रा टाइम के बाद भी मैच 3-3 के बराबरी पर था. इसके बाद पेनाल्टी शूटआउट किया गया.

News Reels

पेनाल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने मारी बाजी

फ्रांस की टीम ने पहला गोल दागा

अर्जेंटीना ने भी पहला गोल दागा

दूसरे मौके पर फ्रांस गोल करने से चूका

अर्जेंटीना ने दूसरे मौके पर भी गोल किया

फ्रांस तीसरे मौके पर भी गोल नहीं कर सका

अर्जेंटीना ने तीसरा गोल किया

फ्रांस ने चौथा गोल दागा

अर्जेंटीना ने लगातार चौथा गोल दागकर वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया.    

यह भी पढ़ें:

FIFA WC Awards: गोल्डन बूट्स और गोल्डन बॉल से लेकर बेस्ट गोलकीपर तक, जानें किसे मिला कौनसा अवार्ड

  



Source link

Leave a Comment