brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Fifa WC Final 2022 Lionel Messi Team Argentin Win Title Sachin Tendualkar Virender Sehwag And Other Cricketes Congratulations


Sachin Tendulkar-Virender Sehwag Congratulations Lionel Messi: लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने 18 दिसंबर को फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में फ्रांस को हराकर खिताब जीत लिया. फाइनल मुकाबले में रोमांच अपने चरम पर था. एक्स्ट्रा टाइम में दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर रहीं. जिसके बाद विजेता का फैसला पेनल्टी शूट आउट के जरिए हुआ. जहां अर्जेंटीना की टीम भारी पड़ी और उसने फ्रांस को 4-2 से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. अर्जेंटीना ने तीसरी बार फीफा वर्ल्ड कप जीता है. खिताबी मुकाबले में मेसी ने दो गोल दागे. मैच के दौरान उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया. अर्जेंटीना के फाइनल जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और दिनेश कार्तिक समेत कई क्रिेकेटरों ने मेसी और उनकी टीम को बधाई दी है. 

मेसी ने दागे 2 गोल

फाइनल मैच में मेसी का जादू बरकरार रहा. उन्होंने अर्जेंटीना को खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अपनी टीम की तरफ से उन्होंने 2 गोल दागे. खेल के 23वें मैच में मेसी ने गोल करके टीम को बढ़त दिलाई. डी.मारिया ने 36वें मिनट में गोल करके टीम की लीड 2-0 कर दी. पहला हाफ जब समाप्त हुए तो अर्जेंटीना का स्कोर 2 और फ्रांस का 0 था. दूसरे हाफ में फ्रांस ने वापसी की. किलियन एमबाप्पे ने 90 सेंकेंड के अंदर दो करके टीम के बराबरी पर ला दिया. इसके बाद निर्धारित एक्स्ट्रा टाइम में दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर रहीं. बाद में पेनल्टी शूट में अर्जेंटीना ने बाजी मार ली. 

सचिन ने दी बधाई

News Reels

अर्जेंटीना की खिताबी जीत के बाद सचिन ने इस्टाग्राम पर लिखा, अर्जेंटीना की टीम को बधाई जिसने मेसी के लिए वर्ल्ड कप जीता. टीम ने टूर्नामेंट में शानदार तरीके से वापसी की.

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, फीफा वर्ल्ड कप का अब तक सबसे बड़ा मैच. एमबाप्पे ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन समय मेसी के साथ था.

दिनेश कार्तिक ने लिखा, फुटबॉल का बड़ा फैन नहीं हूं. फिर भी चाहता हूं कि मेसी जीते.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अहमद शहजाद ने लिखा, इसे कहते हैं पैसा वसूल. मेसी को जीत की शुभकामनाएं.

अफगानिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद नबी ने अर्जेंटीना को जीत का बधाई दी. 

बांग्लादेश के क्रिकेटर मुश्फिकुर रहीम ने मेसी की फोटो शेयर कर लिखा, थैंक्यू बॉस. अर्जेंटीना को जीत की बधाई. 

यह भी पढ़ें:

Fifa World Cup फाइनल से 3 हजार किमी दूर एक और खिताबी मुकाबला, टूर्नामेंट का मकसद था सामाजिक बुराइयों पर प्रहार



Source link

Leave a Comment