brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

FIFA WC 2022 Qatar Final Live Updates: Lionel Messi Argentina to play against Hugo Lloris France at Lusail Stadium


FIFA World Cup 2022 Final: आज फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA WC 2022) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. लुसैल स्टेडियम में अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina vs France) की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीमें अब तक 2-2 बार वर्ल्ड कप जीत चुकी हैं. फ्रांस डिफेंडिंग चैंपियन है और अर्जेंटीना ने 36 साल पहले आखिरी बार वर्ल्ड कप जीता था.

अर्जेंटीना और फ्रांस की टीमें अब तक तीन बार वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुई हैं. इनमें दो बार अर्जेंटीना और एक बार फ्रांस की टीम को जीत हासिल हुई है. पिछले वर्ल्ड कप में यह दोनों टीमें राउंड ऑफ-16 में टकराईं थीं, जिसमें फ्रांस ने रोमांचक मुकाबले में अर्जेंटीना को 4-3 से हरा दिया था.

कब और कहां देख सकेंगे फाइनल का रोमांच

फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे मैच शुरू होगा. मैच का लाइव टेलीकास्ट स्पोर्ट्स18 1, स्पोर्ट्स18 1HD, स्पोर्ट्स18 खेल पर किया जाएगा. जियो सिनेमा और एमटीवी एचडी एप पर भी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध रहेगी. इसके साथ ही फ्री डीटीएच कनेक्शन पर डीडी स्पोर्ट्स पर भी यह महा मुकाबला लाइव देखा जा सकता है.  

सेमीफाइनल में किसे दी थी मात

फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में एक ओर मेसी की अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी तो वहीं दूसरी ओर फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हराकर खिताबी भिड़ंत के लिए फाइनल का टिकट पक्का किया था. अब फ्रांस और अर्जेंटीना की टीम खिताबी मुकाबले के लिए एक दूसरे को टक्कर देंगी. आपको बता दें कि दोनों ही टीमें इससे पहले 2-2 बार फुटबॉल वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है.

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

1. लियोनल मेसी: लीजेंड प्लेयर लियोनल मेसी इस रेस में सबसे आगे हैं. वह इस वर्ल्ड कप में 5 गोल दाग चुके हैं. उन्होंने इस वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 570 मिनट मैदान पर गुजारे हैं. मेसी ने इस वर्ल्ड कप में 3 असिस्ट भी किए हैं. 

2. किलियन एमबापे: फ्रांस का यह स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी गोल्डन बूट की रेस में दूसरे नंबर पर हैं. एमबापे ने 6 मैचों में 477 मिनट मैदान पर गुजारे हैं और 5 गोल दागे हैं. एमबापे ने दो असिस्ट भी किए हैं.

3- जूलियन अलवराज़: अर्जेंटीना का यह युवा स्ट्राइकर भी अब तक 4 गोल दाग चुका है. अलवराज ने 6 मैचों में महज 364 मिनट ही मैदान पर गुजारे हैं. फाइनल मुकाबले में अगर मेसी और एमबापे गोल नहीं कर पाते हैं और अलवराज़ दो गोल करने में कामयाब हो जाते हैं तो वह गोल्डन बूट जीत सकते हैं.

4- ओलिवियर जिरूड: फ्रांस के इस दिग्गज स्ट्राइकर ने भी महज मैदान पर 382 मिनट गुजारते हुए 4 गोल दागे हैं. आज के मैच में वह भी गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे निकल सकते हैं. इसके लिए उन्हें कम से कम दो गोल दागने होंगे. इसके साथ ही यह भी जरूरी होगा कि मेसी और एमबापे आज गोल नहीं कर पाएं.



Source link

Leave a Comment