brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

FIFA WC 2022 Prize Money: Know How Much Money Will Be Given To Each Team From Finalist To Group Stage


FIFA WC 2022 Prize Money: कतर में खेला जा रहा फुटबॉल वर्ल्ड कप अपने आखिरी चरण में आ गया है. इस फीफा वर्ल्ड कप 2022 में फ्रांस और अर्जेंटीना ने फाइनल में जगह बनाई है. दोनों के बीच यह मैच 18 दिसंबर, शनिवार को लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम को फीफा की ट्रॉफी के अलावा एक मोटी रकम भी इनाम के तौर पर दी जाएगी. न सिर्फ जीतने वाली टीम, बल्कि फाइनल में हारने वाली टीम भी करोड़ों रुपए लेकर घर वापस जाएगी. विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी 32 टीमों को इनाम के तौर पर पैसा दिया जाएगा. आइए जानते हैं किस टीम को मिलेगा कितना पैसा.

फाइनलिस्ट और रनरअप को मिलेगा इतना इनाम

2022 विश्व कप के लिए फीफा की तरफ से कुल 440 मिलियन डॉलर की रकम इनाम के रूप में घोषित की गई है. यह रकम पिछले सीज़न से 40 मिलियन ज़्यादा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार फीफा जीतने वाली टीम को 42 मिलियन डॉलर (करीब 344 करोड़ भारतीय रुपए) की रकम इनाम के रूप में दी जाएगा. वहीं रनरअप को को 30 मिलियन डॉलर (करीब 245 करोड़ भारतीय रुपए) दिए जाएंगे. इसमें फ्रांस और अर्जेंनटीना शामिल हैं. 

तीसरे चौथे नंबर को मिलेगी इतनी प्राइज़ मनी

News Reels

इसके बाद नंबर तीन और चार वाली टीमों को भी अच्छी प्राइज़ मनी दी जाएगी. तीसरे और चौथे नंबर के लिए मोरोक्को और क्रोएशिया के बीच 17 दिबंसर को मैच खेला जा रहा है. इसमें जीतने वाली टीम को 27 मिलियन डॉलर (करीब 220 करोड़ भारतीय रुपए) का इनाम दिया जाएगा. वहीं हारने वाली टीम 25 मिलियन डॉलर (करीब 204 करोड़ भारतीय रुपए) की रकम अपने घर ले जाएगी. 

बाकी टीमों को मिलेगा इतना प्राइज़

इसके अलावा क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली ब्राजील, नीदरलैंड, पुर्तगाल और इंग्लैंड की टीमों को 17 मिलियन डॉलर (करीब 138 करोड़ भारतीय रुपए) की रकम इमान में दी जाएगी. वहीं राउंड ऑफ 16 में पहुंचने वाली सभी टीमों को 13 मिलियन डॉलर (करीब 106 करोड़ करोड़ भारतीय रुपए) दिए जाएंगे, इसमें यूएसए, सेनेगल, ऑस्ट्रेलिया, पोलैंड, स्पेन, जापान, स्विट्जरलैंड और दक्षिण कोरिया की टीमें शामिल हैं. 

सबसे आखिरी में ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली कतर, इक्वाडोर, वेल्स, ईरान, मेक्सिको, सऊदी अरब, डेनमार्क, ट्यूनीशिया, कनाडा, बेल्जियम, जर्मनी, कोस्टा रिका, सर्बिया, कैमरून, घाना और उरुग्वे को भी इनाम के तौर पर 9 मिलियन डॉलर (करीब 74 करोड़ भारतीय रुपए) की रकम इनाम दी जाएगी.

ये भी पढ़ें…

पिच क्यूरेटर की वजह से 28 साल बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मिली थी हार, नकार दी गई थी धोनी की दरख्वास्त



Source link

Leave a Comment