brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

FIFA WC 2022 Kylian Mbappe Equals Brazil Legend Pele Record Of Most Goals In World Cup


Kylian Mbappe Record: फ्रांस को हराकर लियोनल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है. अर्जेंटीना ने 36 साल के लंबे इंतजार के बाद यह खिताब अपने नाम किया है. फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक हुआ. इस मुकाबले में स्टार फ्रेंच फुटबॉलर काइलिन म्बापे ने हैट्रिक गोल किया. इस हैट्रिक के साथ ही उन्होंने ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. हालांकि म्बापे फ्रांस को खिताब नहीं जीता पाएं.

पेले के रिकॉर्ड की बराबरी की
फ्रांस के स्टार फुलबॉलर काइलिन म्बापे ने फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ गोल की हैट्रिक लगाई. इस हैट्रिक के साथ ही उन्होंने ब्राजील के पूर्व फुटबॉलर पेले की एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दरअसल, म्बापे अपने वर्ल्ड कप करियर में अबतक कुल 14 मुकाबले खेल चुके हैं. इसमें उन्होंने 12 गोल किया है. वहीं पेले ने भी वर्ल्ड कप करियर में 12 गोल किया है. विश्व कप फाइनल में हैट्रिक गोल के साथ ही म्बापे ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. म्बापे अभी काफी युवा खिलाड़ी हैं ऐसे में वह अगले वर्ल्ड कप में पेले का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के प्रवल दावेदार हैं.

फाइनल में हैट्रिक गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी
वहीं काइलिन म्बापे वर्ल्ड कप फाइनल इतिहास में हैट्रिक गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले साल 1966 में इंग्लैंड के जियोफ हर्स्ट ने वेस्ट जर्मनी के खिलाफ फाइनल में हैट्रिक गोल किया था. म्बापे ने अपने खेल से सबको चौंकाया है. वह फ्रांस के सबसे स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं. म्बापे 24 साल के उम्र में सबसे ज्यादा विश्व कप गोल (12) करने का भी रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आपको बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है.

यह भी पढ़ें:

News Reels

Lionel Messi: वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद बदला मेसी का मन, अर्जेंटीना के लिए खेलना जारी रखेंगे



Source link

Leave a Comment