brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

FIFA WC 2022 Final Argentina Won The World Cup But Did Not Got The Orignal Trophy Know The Reason Here


FIFA World Cup 2022 Trophy: कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अर्जेंटीना ने जीत लिया है. लियोनल मेसी की टीम ने फाइनल मैच में फ्रांस को हरा दिया. दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ और मेसी की टीम ने यह खिताबी मुकाबला 4-3 से अपने नाम कर लिया. हालांकि, मेसी की टीम अर्जेंटीना की टीम को जीतने के बाद भी वर्ल्ड कप की ओरिजनल ट्रॉफी नहीं मिली. ऐसे में आज हम आपको इसके पीछे की वजह बताएंगे.

अर्जेंटीना को नहीं मिली ओरिजनल ट्रॉफी
फाइनल मुकाबले को जीतने के बाद अर्जेंटीना टीम को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी बस कुछ देर तक जश्न मनाने के लिए दी गई. दरअसल, जश्न के कुछ देर बाद फीफा के अधिकारी विजेता ट्रॉफी नहीं ले जा सकेंगे. इसके जगह चैंपियन टीम को डुप्लिकेट ट्रॉफी दी जाती है जिसपर सोने की परत लगी होती है.

फीफा वर्ल्ड कप की ओरिजनल ट्रॉफी ज्यादातर ज्यूरिख स्थित फीफा हेडक्वार्टर में ही रहती है. साल 2005 में फीफा ने नियम बनाया था कि विश्व कप विजेता टीम ओरिजनल ट्रॉफी अपने साथ घर नहीं ले जा सकेगी.

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप जीतने वाली अर्जेंटीना टीम को कुल 347 करोड़ रुपये प्राइज मनी दी गई है. वहीं उपविजेता टीम फ्रांस को 248 करोड़ रुपये दिए गए हैं. इसके अलावा वर्ल्ड कप में तीसरे स्थान पर रहने वाली क्रोएशिया टीम को 223 करोड़ रुपये और चौथे स्थान पर रहने वाली मोरक्को को 206 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

News Reels

  

पेनाल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने मारी बाजी

फ्रांस की टीम ने पहला गोल दागा

अर्जेंटीना ने भी पहला गोल दागा

दूसरे मौके पर फ्रांस गोल करने से चूका

अर्जेंटीना ने दूसरे मौके पर भी गोल किया

फ्रांस तीसरे मौके पर भी गोल नहीं कर सका

अर्जेंटीना ने तीसरा गोल किया

फ्रांस ने चौथा गोल दागा

अर्जेंटीना ने लगातार चौथा गोल दागकर वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ें:

FIFA WC Final 2022: लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना कैसी बनी वर्ल्ड चैंपियन, यहां पढ़िए पूरी डिटेल



Source link

Leave a Comment