brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

England Clean Sweeps Pakistan By Winning Karachi Test With 8 Wickets ENG Vs PAK


England Win Test Series: इंग्लैंड (England) ने कराची टेस्ट 8 विकेट से जीत लिया है. इसी के साथ उसने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भी पाकिस्तान का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. कराची से पहले इंग्लैंड ने रावलपिंडी और मुल्तान टेस्ट में भी पाकिस्तान को मात दी थी. पिछले दो मुकाबलों में तो पाक टीम ने कुछ हद तक टक्कर दी लेकिन कराची में उसने आसानी से अंग्रेजों के सामने घुटने टेक दिए.

कराची में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान बाबर आजम (78) और आगा सलमान (56) के अर्धशतकों की बदौलत पाक टीम ने पहली पारी में 304 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने यहां 4 विकेट चटकाए. जवाब में इंग्लिश टीम भी महज 50 रन की ही लीड ले पाई. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में हैरी ब्रुक (111) के शतक और बेन फोक्स (64) के अर्धशतक की बदौलत 354 रन बनाए. यहां पाक गेंदबाज अबरार अहमद और नौमान अली ने 4-4 विकेट झटके. 
 
पहली पारी के आधार पर 50 रन से पिछड़ी पाकिस्तान की दूसरी पारी में बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही. बाबर आजम (54) और सौद शकील (53) के अलावा अन्य कोई पाक बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका. पाकिस्तान की पूरी टीम 216 रन पर ऑल आउट हो गई. यहां इंग्लैंड के रेहान अहमद ने 5 और जैक लीच ने 3 विकेट झटके. यहां इंग्लैंड को जीत के लिए महज 167 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उसने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. 

शुरुआती दो टेस्ट थे रोमांचक
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट रावलपिंडी में हुआ था, इस मैच में इंग्लैंड को महज 74 रन से जीत मिली थी. इसके बाद मुल्तान में हुए दूसरे टेस्ट में इंग्लिश टीम केवल 26 रन से विजय हुई थी. इन दोनों टेस्ट मैचों में पाकिस्तान को जीत के लिए चौथी पारी में 350 के करीब लक्ष्य मिले लेकिन वह यह टारगेट हासिल नहीं कर पाई.

यह  भी पढ़ें…

News Reels

FIFA WC 2022: अर्जेंटीना ने 7 मैचों में 104 बार विपक्षी गोलपोस्ट पर बोला हमला, नंबर्स में जानें वर्ल्ड चैंपियन का परफॉर्मेंस



Source link

Leave a Comment