brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Egyptian President Visits India | गणतंत्र दिवस मनाने दिल्ली पहुंचे मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी, प्रधानमंत्री मोदी समेत इन मंत्रियों से करेंगे मुलाकात


Photo - Social Media

Photo – Social Media

नई दिल्ली : मिस्र (Egypt) के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी (President Abdel Fatah el-Sisi) मंगलवार 24 जनवरी की शाम को दिल्ली (Delhi) पहुंच गए हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका स्वागत (Welcome) किया गया। राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) में मुख्य अतिथि (Chief Guest) के रूप में शामिल होंगे। अपनी यात्रा के दौरान, वह भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर (External Affairs Minister Dr. S. Jaishankar) से भी मुलाकात करेंगे। उनके साथ 24-27 जनवरी की आधिकारिक यात्रा के लिए पांच मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों सहित एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आया है। 

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है कि मिस्र के राष्ट्रपति को गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। विशेष रूप से, भारत और मिस्र इस वर्ष राजनयिक संबंधों की स्थापना के 75 वर्ष मना रहे हैं। भारत ने अपनी G20 अध्यक्षता के दौरान मिस्र को ‘अतिथि देश’ के रूप में भी आमंत्रित किया है। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी अपनी यात्रा के दौरान एक कारोबारी कार्यक्रम में भारतीय कारोबारी समुदाय से भी बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़ें

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी का बुधवार को राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया जाएगा। उनका राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर सहित अन्य लोगों से मिलने का कार्यक्रम है, जिनके साथ वह राष्ट्रपति भवन में बैठक करेंगे। इसी दिन वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को नई दिल्ली पहुंचे। 2015 के बाद से यह उनकी तीसरी भारत यात्रा है।





Source link

Leave a Comment