brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Due To The Tax Dispute Between The BCCI And The Government Of India, The Hosting Of The ODI World Cup 2023 May Be Snatched From India


ICC On BCCI: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत करेगा, लेकिन भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है. दरअसल, आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत से छीन सकता है. एक तरफ पाकिस्तान लगातार बीसीसीआई पर निशाना साध रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ भारत सरकार के साथ टैक्स के मुद्दे पर बीसीसीआई का गतिरोध जारी है. बहरहाल, आईसीसी ने बीसीसीआई को सख्त हिदायत दी है कि जल्द से जल्द विवादित मुद्दों का हल निकाला जाए, अगर ऐसा नहीं होगा तो फिर वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत से छीन सकती है.

क्या है पूरा विवाद?

भारत ने इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2026 की मेजबानी की थी, लेकिन भारत सरकार के साथ बीसीसीआई का टैक्स विवाद नहीं सुलझ सका. जिसके बाद आईसीसी ने बीसीसीआई वार्षिक पैसे से 190 करोड़ रूपए काट लिए. दरअसल, यह पहली बार है जब आईसीसी ने टैक्स बिल बढ़ाकर 21.84 फीसदी यानि 116 मिलियन रूपए कर दिया है. भारतीय रूपए में यह कीमत देखें तो तकरीबन 900 करोड़ रूपए बनते हैं.

क्या भारत से छीन जाएगी मेजबानी?

News Reels

गौरतलब है कि भारत वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मजेबानी करेगा. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2016 का आयोजन भारत में किया गया था. जबकि वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो साल 2011 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत ने की थी. हालांकि, वनडे वर्ल्ड कप 2011 के मुकाबले भारत के अलावा बांग्लादेश और श्रीलंका में भी खेले गए थे. बहरहाल, बीसीसीआई और भारत सरकार के बीच टैक्स विवाद कब तक सुलझता है यह तो आगामी दिनों में पता चलेगा, लेकिन भारत के लिए ये अच्छे संकते नहीं. गौरतलब है कि आईसीसी ने बीसीसीआई को सख्त हिदायत दी है कि जल्द से जल्द विवादित मुद्दों का हल निकाला जाए, अगर ऐसा नहीं होगा तो फिर वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत से छीनकर किसी और देश को दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें-

Watch: जसप्रीत बुमराह की इंजरी पर मिला बड़ा अपडेट, नेट में गेंदबाज़ी करते आए नज़र, देखें वीडियो

IND vs SL: श्रीलंका सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या ने शुरू की तैयारी, NCA पहुंच जमकर बहाया पसीना



Source link

Leave a Comment