brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

डीएमआरसी के विभिन्न बैंक खातों में हैं 5,694 करोड़ रुपये | DMRC has Rs 5,694 crore in various bank accounts



डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) द्वारा दिल्ली हाईकोर्ट में पेश किये दस्तावेजों के मुताबिक विभिन्न बैंक खातों में उसके 5,694 करोड़ रुपये हैं। दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड से जारी विवाद के बीच डीएमआरसी ने बैंक खातों से संबंधित दस्तावेज हाईकोर्ट के समक्ष पेश किये हैं। एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस का दावा था कि बैंक खातों में डीएमआरसी के 6,330 करोड़ रुपये हैँ।

गत 14 फरवरी को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने डीएमआरसी को नया शपथपत्र पेश करने का आदेश दिया था, जिसमें चालू वित्त वर्ष की उसकी बैलेंस शीट और सभी बैंक खातों और सावधि जमा का विवरण शामिल हो। इस मामले में अगली सुनवाई गुरुवार को होनी है।

दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो अनिल अंबानी के रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्च र की वित्तपोषित कंपनी है। रिलायंस इंफ्रा ने एयरपोर्ट मेट्रो द्वारा डीएमआरसी को 4,600 करोड़ रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिये जाने के लिए याचिका दायर की थी।

हाईकोई ने साथ ही डीएमआरसी को आदेश दिया है कि वह चालू वित्त वर्ष का बैलेंस शीट भी जमा करे। दरअसल डीएमआरसी ने दावा किया था कि उसके पास मौजूद फंड पेटवर्क के विस्तार और नयी परियोजनाओं के लिए है और उसका इस्तेमाल देनदारियों को खत्म करने में नहीं किया जा सकता है।

आईएएनएस



Source link

Leave a Comment