brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Maharashtra Karnataka Border Dispute | जिला प्रशासन ने विरोध में भाग लेने के लिए शिवसेना सांसद के बेलगावी में प्रवेश पर लगाई रोक


District administration bans entry of Shiv Sena MP in Belagavi to participate in protest

बेलागावी (कर्नाटक): मध्यवर्ती महाराष्ट्र एकीकरण समिति (एमएमईएस) द्वारा सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिला प्रशासन ने बेलागावी शहर में शिवसेना सांसद धैर्यशील माने के प्रवेश पर रोक लगाई। एमएमईएस ने बेलगावी के जिला मुख्यालय शहर तिलकवाड़ी में वैक्सीन डिपो ग्राउंड में एक विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया है, क्योंकि कर्नाटक विधानमंडल का 10 दिवसीय शीतकालीन सत्र यहां शुरू हो रहा है।

हातकणंगले निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य धैर्यशील माने ने जिला अधिकारियों को उनकी यात्रा के लिये व्यवस्था करने के वास्ते पत्र लिखा था। बेलगावी शहर के पुलिस आयुक्त को लिखे अपने पत्र में माने ने कहा कि उन्हें ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ एक पायलट कार और एस्कॉर्ट प्रदान किया जाना चाहिए। लेकिन, बेलगावी जिले के उपायुक्त नितेश के पाटिल ने माने के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी कर दिया। पाटिल ने कहा कि सांसद एमएमईएस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जहां संभावना है कि वह भड़काऊ भाषण दे सकते हैं, जिससे भाषाई विवाद पैदा होगा और कानून व्यवस्था की समस्या पैदा होगी। यह अंततः सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाएगा।

यह भी पढ़ें

आदेश में कहा गया, “कानून और व्यवस्था बनाए रखने और शांति बनाए रखने के लिए, मैं, नितेश के पाटिल, जिलाधिकारी, बेलगावी जिला सीआरपीसी की धारा 144 के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए, यह आदेश जारी करता हूं कि महाराष्ट्र के सांसद धैर्यशील माने को बेलगावी जिले की सीमा में प्रवेश से रोकने के लिए कदम उठाए जाएं।”

इस बीच, एक एमएमईएस नेता सूरज कानबारकर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पुलिस ने वैक्सीन डिपो में कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दे दी है। कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच सीमा विवाद के बीच, एमएमईएस ने बेलगावी में कर्नाटक विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का विरोध करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया। भाषा जितेंद्र 





Source link

Leave a Comment