brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Demerit Point For Rawalpindi Pitch Rescinded Following PCB’s Appeal Pakistan Cricket Latests New


ICC On Rawalpindi Pitch: पिछले दिनों रावलपिंडी में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला गया था. इस विकेट पर दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने आसानी से रन बनाए थे. इस वजह से पिच की काफी आलोचना हुई थी. जिसके बाद आईसीसी ने रावलपिंडी की विकेट को डिमेरिट प्वॉइंट्स दिया था. आईसीसी के डिमेरिट प्वॉइंट्स देने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फैसले के खिलाफ अपील की थी. बहरहाल, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए राहत भरी खबर है. दरअसल, आईसीसी ने अपना फैसला वापस ले लिया है. यानि, आईसीसी ने अपने फैसले में रावलपिंडी की विकेट को औसत से नीचे का बताया था, लेकिन अब फैसला बदल दिया है.

आईसीसी ने वापस लिया फैसला

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दिसंबर में यह टेस्ट मैच खेला गया था. आईसीसी मैच रेफरी एंडी पॉयक्रॉफ्ट ने कहा कि रावलपिंडी की पिच काफी फ्लैट पिच थी. इस पिच पर गेंदबाजों के लिए कोई मदद नहीं थी. उन्होंने कहा कि इस वजह से दोनों टीमें के बल्लेबाजों ने आसानी से और अच्छे स्ट्राइक रेट से रनों का पहाड़ बना डाला. साथ ही उन्होंने कहा कि रावलपिंडी की पिच गेंदबाजों के लिए बुरा सपना था. इस पिच पर गेंदबाजों के लिए बिल्कुल मदद नहीं थी. बहरहाल, इस मैच के बाद आईसीसी ने पिच को औसत से नीचे का करार दिया.

अगर आईसीसी फैसला वापस नहीं लेता तो क्या होता?

news reels

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी के फैसले के खिलाफ अपील की थी. जिसके बाद आईसीसी ने फैसला बदला है. दरअसल, अगर आईसीसी अपने फैसले पर कायम रहती और फैसला नहीं बदलती तो फिर इस मैदान पर मैच नहीं होता. आईसीसी इस मैदान को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए अनुकूल नहीं मानती. हालांकि, इसके यह तब होता जब आईसीसी दोबारा रावलपिंडी विकेट को डिमेरिट प्वॉइंट्स देता. गौरतलब है कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए थे. हालांकि, पाकिस्तान टीम को सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें-

भारतीय क्रिकेटरों को खूब रास आता है बॉलीवुड, केएल राहुल से पहले इन खिलाड़ियों ने एक्ट्रेस संग रचाई शादी, लिस्ट में कई बड़े नाम

KL Rahul Wedding: एक दूजे के हुए केएल राहुल और अथिया शेट्टी, मुंबई में बेहद साधारण तरीके से लिए सात फेरे, सामने आई पहली तस्वीर



Source link

Leave a Comment