Delhi Police Arrests Woman Who Kidnapped 2 Month Old Newborn To Sacrifice To Revive Father ANN » Br Breaking News
November 29, 2022


Delhi Amar Colony Kidnapping Case: दिल्ली (Delhi) में एक महिला ने कथित तौर पर अपने पिता को जिंदा करने के लिए मानव बलि (Human Sacrifice) देने की कोशिश के तहत एक दो महीने के बच्चे का अपहरण कर लिया. पुलिस (Delhi Police) ने महिला को गिरफ्तार कर बच्चे को उसके चंगुल से छुड़ा लिया है. बेहद सनसनीखेज मामला दिल्ली के अमर कॉलोनी (Delhi Amar Colony) इलाके का है. 

पुलिस ने बताया कि गुरुवार (10 नवंबर)  की शाम करीब चार बजे थाना अमर कॉलोनी में सूचना मिली कि दिल्ली के गढ़ी इलाके से करीब दो महीने के मासूम को एक अज्ञात महिला ने अगवा कर लिया है. सूचना मिलते ही पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपी की तलाश शुरू कर दी. 

बच्चे के मां ने पुलिस को दी यह जानकारी

जांच के दौरान बच्चे की मां ने पुलिस को बताया कि आरोपी महिला से उसकी मुलाकात सफदरजंग अस्पताल में हुई थी. महिला ने खुद को जच्चा-बच्चा देखभाल के लिए काम करने वाली एक एनजीओ के सदस्य के रूप में पेश किया था. 

News Reels

पुलिस के मुताबिक, बच्चे की मां ने बताया कि आरोपी ने मुफ्त में दवा दिलाने की बात कही थी. इसी बहाने उसने पीछा किया और 10 नवंबर को घर पहुंच गई. बातों फंसाकर उसने बच्चे को बाहर घुमाने के लिए मां को तैयार कर लिया. बच्चे की मां ने अपनी 21 वर्षीय भांजी रितु को भी आरोपी के साथ भेज दिया. इसके बाद आरोपी ने रितु और बच्चे को अपनी कार में बैठाया. उसने रितु को कोल्ड ड्रिंक पिलाई तो वह बेहोश हो गई. 

इस तरह पकड़ में आई आरोपी

पुलिस ने बताया कि इसके बाद आरोपी ने रितु को गाजियाबाद में फेंक दिया और बच्चे को लेकर फरार हो गई. रितु को जब होश आया तब उसने फौरन परिवार को सारी बात बताई. परिवार ने मामले की सूचना पुलिस को दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले और उस गाड़ी का पता लगा लिया जिसमें आरोपी, बच्चे को साथ ले गई थी. पुलिस के मुताबिक, छापेमारी के दौरान दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके में महिला को धर दबोचा गया और बच्चे को उसके चंगुल से छुड़ा लिया गया.

कौन है आरोपी महिला?

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम श्वेता बताया, साथ ही यह खुलासा किया कि अक्टूबर 2022 में उसके पिता का निधन हो गया था. उसने बताया कि जब अंतिम संस्कार हो रहा था तब उसे पता चला कि एक बच्चे की बलि देने पर उसके पिता जिंदा हो सकते हैं. इसके बाद उसने नवजात की तलाश शुरू कर दी थी. 

पुलिस के मुताबिक, महिला ने बच्चे का अपहरण करने के लिए अस्पतालों के चक्कर काटना शुरू किया. पुलिस ने यह भी जानकारी दी कि आरोपी अपनी मां के साथ दिल्ली में ही रहती है और उस पर चोरी और डकैती के दो मामले पहले से दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें- ATS Raids: गुजरात चुनाव से पहले 13 जिलों के 100 से ज्यादा ठिकानों पर ATS की छापेमारी, 65 लोग गिरफ्तार



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *