November 28, 2022


दिल्ली नगर निगम चुनावों की तारिखों की घोषणा हो चुकी है. दिल्ली में आगामी 4 दिसंबर को नगर निगम के चुनाव होने हैं. आप अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. लेकिन अब तक बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नही की है. हालांकि सूत्रो के मुताबिक बीजेपी इस बार नगर निगम चुनाव में 150 नए उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार सकती है. सूत्रो ने दावा किया कि इस बार के चुनाव में बीजेपी उन संभावित उम्मीदवारों की सूची के आधार पर नए चेहरे उतारेगी जो जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं और जिला स्तर के पदाधिकारियों के फीडबैक और पार्टी द्वारा किए गए सर्वेक्षणों के आधार लोगों के बीच लोकप्रियता में सबसे आगे उभरे हैं.

आप ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुक्रवार को ही कर दी थी. 4 दिसंबर को होने वाले नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अपने पहले 134 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा कर दी थी. आप की उम्मीदवारों की सूची में 60 से ज्यादा महिला उम्मीदवार है.लेकिन अब तक चुनावों के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, हालांकि आज बीजेपी और कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ही दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र का भी जारी कर दिया था जिसमें आप आगामी चुनाव में 10 गारंटियों को पूरा करने के लक्ष्य पर काम करेगी.

आप उम्मीदवारों की लिस्ट

News Reels

आम आदमी पार्टी ने पहली लिस्ट में नरेला, बुरारी, तीमारपुर, आदर्श नगर, बादली, रीठाला, बवाना, मुंडका, किरारी, सुल्तानपुर माजरा, नांगलोई जाट, रोहिणी, शालीमार बाग, त्री नगर, वजीरपुर, मॉडल टाउन, सदर बाजार, चांदनी चौक, बल्ली मारान, करोल बाग, पटेल नगर, मोती नगर, मादीपुर, राजौरी गार्डन, हरी नगर, तिलक नगर, जनकरपुरी, विकासपुरी, उत्तम नगर, द्वारका, बिजवासन, पालम, राजेंद्र नगर, कस्तुरबा नगर, मालवीय नगर, आरके पुरम, छतरपुर, देवली, अंबेडकर नगर, संगम विहार, ग्रेटर कैलाश, कालकाजी, तुगलकाबाद, बदरपुर, ओखला, त्रिलोकपुरी, कोंडली, पटपड़गंज, लक्ष्मी नगर, शाहदरा, सीलमपुर, रोहतास नगर, सीमापुरी, घोंडा, बाबरपुर, गोकलपुर, मुस्तफाबाद और करावल नगर विधानसभा के तहत आने वाली 134 वार्डों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है.

गौरतलब है कि दिल्ली में नगर निगम चुनावों का मतदान 4 दिसंबर को होगा तो वहीं चुनाव की मतगणना 7 दिसंबर को कराई जाएगी.दिल्ली के 250 वार्ड पर मतदान कराया जाएगा.

यह भी पढ़े:

75 साल, 13 चुनाव, 807 विधायक पर महिलाएं केवल 38… मतदान में आगे तो प्रतिनिधित्व में क्यों पिछड़ीं महिलाएं



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *