Delhi Liquor Policy Scam | दिल्ली शराब घोटाला: Cbi ने दाखिल की 10 हजार पन्नों की चार्जशीट, मनीष सिसोदिया का नहीं है नाम &Raquo; Br Breaking News
November 28, 2022
Delhi Liquor Policy Scam | दिल्ली शराब घोटाला: CBI ने दाखिल की 10 हजार पन्नों की चार्जशीट, मनीष सिसोदिया का नहीं है नाम


Manish Sisodia

File Photo

नई दिल्ली. आज CBI ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले (Liquor Policy) में 7 आरोपियों के खिलाफ 10000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी है। हालांकि इसमें दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया का नाम फिलहाल नहीं है। बता दें कि, ED और CBI ने आरोप लगाया था कि आबकारी नीति को संशोधित करते समय अनियमितता की गई थी और लाइसेंस धारकों को सीधा फायदा पहुंचाया गया था।

वहीं CBI के अनुसार, दायर चार्जशीट में दो गिरफ्तार कारोबारी, एक समाचार चैनल का प्रमुख, एक हैदराबाद का रहने वाला शराब कारोबारी, एक दिल्ली का रहने वाला शराब वितरक और आबकारी विभाग के दो अधिकारी भी शामिल हैं। आज CBI ने अपनी चार्जशीट में जिन्हें आरोपी बनाया है उनके नाम हैं, विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर महेंद्रु, अरुण रामचंद्र पिल्लई, मुथा गौतम, एक्साइज डिपार्टमेंट डिप्टी कमिश्नर कुलदीप सिंह और एक्साइज डिपार्टमेंट के असिस्टेंट कमिश्नर नरेंद्र सिंह। इस मामले में CBI द्वारा 10 हजार पन्नो की चार्जशीट दाखिल की गई है।

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि, CBI की ओर से यह चार्जशीट दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में दायर की गयी है। पता हो कि, इसी कोर्ट में पहले से ही इस मामले की सुनवाई चल रही है। जांच एजेंसी के अनुसार फिलहाल  इस मामले में मनीष सिसोदिया के खिलाफ अभी भी जांच चल रही है। गौरतलब है कि बीते गुरूवार को नई शराब नीति में घोटाले का मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने इन दोनों आरोपियों की जमानत पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। 

पता हो कि, आम आदमी पार्टी के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली की जमानत को CBI ने चुनौती दी थी। इसी की सुनवाई करते हुए जमानत पर रोक लगाने के इनकार कर दिया था।हालांकि इससे 10 दिन पहले 14 नवंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट ने विजय नायर और अभिषेक की जमानत अर्जी भी स्वीकार की  थी। आज इसी बाबत  CBI ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में 10000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *