November 28, 2022
DU Recruitment 2022 PGDAV College To Recruitment 46 Asst Professor


​DAE Jobs 2022: परमाणु ऊर्जा विभाग ने बीते दिनों एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया था. जिसके अनुसार विभाग में 70 पद पर भर्ती होनी है. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर को खत्म होनी थी, लेकिन विभाग ने आवेदन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इस भर्ती अभियान के लिए अब उम्मीदवार 17 नवम्बर तक आवेदन कर सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के जरिए 70 पद पर भर्ती की जाएगी. जिनमें जूनियर परचेज असिस्टेंट/जूनियर स्टोर कीपर (ग्रुप-सी) पद शामिल हैं.

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
इन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से प्रासंगिक विशेषज्ञता में विज्ञान / वाणिज्य में स्नातक की डिग्री, मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विषयों में डिप्लोमा या कम से कम 60% अंकों के साथ समकक्ष पाठ्यक्रम होना चाहिए.

उम्र सीमा
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

News Reels

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा. भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला/ईएसएम उम्मीदवारों के लिए शुल्क में छूट लागू है.

ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा (टियर -1 और टियर – 2) के आधार पर किया जाएगा. दोनों सेक्शन में 300 अंकों की लिखित परीक्षा होगी. टियर-1 में 200 बहुविकल्पीय प्रश्न ऑनलाइन मोड में होंगे और 200 अंकों के लिए परीक्षा दो घंटे में होगी. परीक्षा सामान्य अंग्रेजी, सामान्य बुद्धि और तर्क, मात्रात्मक योग्यता, सामान्य ज्ञान और कंप्यूटर ज्ञान अनुभागों में आयोजित की जाएगी. टियर-2 में इंग्लिश लैंग्वेज और कॉम्प्रिहेंशन सेक्शन में 3 घंटे में से 100 अंक होंगे. वर्णनात्मक तरीके से परीक्षा होगी.

यह भी पढ़ें-

​​IB Recruitment 2022: 10वीं पास युवाओं के लिए IB में नौकरी पाने का गोल्डन चांस, ऐसे होगा चयन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *