brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Cricket Australia Announced Women Team For T20 World Cup 2023 Georgia Wareham Selection Surprised


Women T20 World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए महिला टीम का ऐलान कर दिया है। सीए द्वारा घोषित की गई 15 सदस्यीय टीम की कमान मेग लैनिंग संभालेंगी. ऑस्ट्रेलिया की कप्तान काफी दिनों बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगी. वह करीब 6 महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। इसके अलावा टी20 विश्व कप टीम में लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम के चयन ने सिर घुमा दिया। वह चोट के चलते लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं. वुमेन टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित की गई ऑस्ट्रेलिया की यही 15 सदस्यीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज  भी खेलेगी। साल 2023 में महिला टी20 वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा।

जॉर्जिया के चयन ने चौंकाया

वुमेन टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए घोषित की गई ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम में जॉर्जिया वेयरहैम के चयन ने सबको हैरत में डाल दिया। कंगारू टीम की यह लेग स्पिन बॉलर करीब 15 महीने से टीम के लिए किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेली हैं. वेयरहैम ने साथी लेग स्पिनर अमांडा जेड वेलिंग्टन को पछाड़ते हुए टीम में जगह बनाई. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के दल में निकोला कैरी की जगह शामिल किया गया जिन्होंने बीते साल भारत दौरे पर टीम इंडिया को 4-1 से हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. जॉर्जिया वेयरहैम ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच अक्टूबर 2021 में खेला था। 

5 महीने बाद लौटी लैनिंग

news reels

ऑस्ट्रेलिया की वुमेन टी20 वर्ल्ड कप टीम में नियमित कप्तान मेग लैनिंग की पांच महीने बाद वापसी हुई है। अगस्त में कॉमनवेल्थ गेम में टीम को स्वर्ण पदक जिताने के बाद उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया था। अब विश्व कप टीम में उनका वापसी हुई है। वह पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगी. 12 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान का आागज करेगी.

वुमेन टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा हीली (उपकप्तान), डार्सी ब्राउन, एशले गार्डनर, किम गर्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शूट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम

यह भी पढ़ें:

IND vs SL 1st ODI Live Streaming: गुवाहाटी में होगी भारत-श्रीलंका की टक्कर, जानें कब-कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

IND vs SL 1st ODI: आज गुवाहाटी में होगी भिड़ंत; भारत का पलड़ा भारी, श्रीलंका का भी हालिया रिकॉर्ड है बेहतर

 

 



Source link

Leave a Comment