brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Delhi MCD Election Results | MCD चुनाव: मतगणना शुरू, शुरुआती रुझानों में AAP 17 पर तो BJP 10 सीट पर आगे, लग रहा ‘अच्छे होंगे 5 साल, MCD में भी केजरीवाल’ का नारा


MCD

Pic:ANI

नई दिल्ली. आज यानी 7 दिसंबर बुधवार को दिल्ली नगर निकाय (MCD) चुनावों के लिए मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। वहीं अब तक के शुरुआती रुझानों में यहां ‘आप-आम आदमी पार्टी’ को बढ़त मिलती नजर आ रही है। हालांकि, अभी यहां पर सिर्फ पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई  है। 

जानकारी दें कि, MCD की 250 सीटों पर बीते 4 दिसंबर को मतदान हुआ था। अबकी इन चुनाव में 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बता दें कि, दिल्ली MCD पर पिछले 15 साल से BJP काबिज है। लेकिन इस बार के एग्जिट पोल में यहां ‘आप’आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है।

वहीं एग्जिट पोल में अपनी जीत देखकर ‘आम आदमी पार्टी’ बहुत ज्यादा उत्साहित है। इसी बीच अब ‘आप’पार्टी ने नया नारा जारी किया है। AAP ने अबकी बार नारा दिया है कि,  ‘अच्छे होंगे 5 साल, MCD में भी केजरीवाल’। इधर ‘आप’ के दफ्तर में ये नारे लिखे बैनर भी बाकायदा लगाए जा चुके हैं।

इस बार यहां वोटों की गिनती के लिए चुनाव आयोग ने कुल 42 मतगणना केंद्र बनाए हैं। वहीं मतगणना के लिए 68 चुनाव पर्यवेक्षकों की तैनाती हुई है। नियमों के अनुसार वोटों की गिनती रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा उम्मीदवारों की मौजूदगी में या उनके प्रतिनिधियों के सामने ही की जा रही है। इसके अलावा चुनाव आयोग ने ECIL के 136 इंजीनियरों को भी यहां तैनात किया हुआ है। 

मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित क्षेत्रों में स्थित हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है। वहीं इन सभी मतगणना केंद्रों के बाहर पुलिस द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई है। इनमें सिर्फ रजिस्टर्ड लोगों को ही एंट्री मिलेगी। 





Source link

Leave a Comment