brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Azad Kashmir | मॉडल प्रश्न पत्र में ‘आजाद कश्मीर’ से जुड़े सवाल पर विवाद; शिक्षा बोर्ड ने कहा- गलती सुधारी जा रही है


Photo: Credit: Twitter/DilipGhoshBJP

Photo: Credit: Twitter/DilipGhoshBJP

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र से जुड़ा एक चित्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है, जिसमें छात्रों से नक्शे पर ‘आजाद कश्मीर’ को चिह्नित करने के लिए कहा गया है। विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जहां इसे एक ‘जिहादी साजिश’ करार दिया है, वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इसे एक गलती बताते हुए स्पष्ट किया है कि वह इसका समर्थन नहीं करती है।

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष रामानुज गांगुली ने संपर्क करने पर स्वीकार किया कि स्वायत्त निकाय द्वारा प्रकाशित मॉडल प्रश्न पत्रों में गड़बड़ी हुई है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

गांगुली ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “हमने विभिन्न स्कूलों द्वारा प्रदान किए गए प्रश्न पत्रों का संकलन प्रकाशित किया है। ऐसे ही एक प्रश्न पत्र में इस गलती का पता चला। मामले की जांच की जा रही है और संपादकीय टीम के उन सदस्यों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिन्हें मॉडल प्रश्न पत्र की प्रूफ-रीडिंग का काम सौंपा गया था।”

उन्होंने बताया कि बोर्ड की वेबसाइट पर संशोधित प्रश्न पत्र जारी करने की प्रक्रिया चल रही है और गलती में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। (एजेंसी) 





Source link

Leave a Comment