brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Sexist Remarks | कांग्रेस नेता अजय राय ने स्मृति ईरानी पर की ‘सेक्सिस्ट टिप्पणी’, बोले- वह सिर्फ ‘लटके-झटके’ दिखाने के लिए अमेठी आती हैं


Smriti Irani and Congress Leader Ajay Rai

सोनभद्र (उप्र). उत्तर प्रदेश कांग्रेस (Uttar Pradesh Congress) के नेता अजय राय (Ajay Rai) ने केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता स्मृति ईरानी (Smriti Irani) पर तंज कसते हुए सोमवार को यहां कहा कि वह सिर्फ ‘लटके-झटके’ दिखाने के लिए अमेठी आती हैं। उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता आनंद दुबे ने लखनऊ में कहा कि जिस पार्टी ने देश को महिला प्रधानमंत्री दिया हो, उसके नेता की ऐसी टिप्पणी निश्चित रूप से “शर्मनाक” है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं की ओर से इस्तेमाल की जाने वाली भाषा हमेशा महिला विरोधी रही है। राय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी के सिलसिले में यहां आए थे।

कांग्रेस के क्षेत्रीय अध्यक्ष राय ने केंद्रीय मंत्री व अमेठी की भाजपा सांसद ईरानी पर तंज कसते हुए कहा कि ”स्मृति ईरानी अमेठी आती हैं और लटके झटके दिखाकर चली जाती हैं।” यहां पत्रकारों ने राय से पूछा कि क्या पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, तो उन्होंने कहा, ‘यह (अमेठी) गांधी परिवार की सीट रही है। राहुल जी वहां से लोकसभा सदस्य रहे हैं। राजीव (गांधी) जी और संजय (गांधी) जी ने भी इस क्षेत्र की सेवा की है।”

राय ने कहा, “अब आप जितनी फैक्ट्रियां देखते हैं, उनमें से ज्यादातर बंद होने की कगार पर हैं। जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र में आधी फैक्ट्रियां बंद पड़ी हैं। स्मृति ईरानी यहां आती हैं, ‘लटका-झटका’ दिखाती हैं और चली जाती हैं।”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, “(अमेठी) सीट निश्चित रूप से गांधी परिवार की है और यह रहेगी। वहां के कार्यकर्ताओं और हम सभी की मांग है कि वह (राहुल गांधी) वहां (अमेठी) से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ें।”

इस बीच भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता आनंद दुबे ने राय द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीटीआई-भाषा से लखनऊ में कहा, “अजय राय और कांग्रेस की जो भाषा है वह सदैव महिला विरोधी रही है और देश की इतनी बड़ी नेता के लिए इस तरह के शब्दों का जो इस्तेमाल हुआ है, वो कांग्रेस की सोच को और संस्कृति को दर्शाता है।”

दुबे ने कहा कि जिस पार्टी ने देश को महिला प्रधानमंत्री दिया और जिस पार्टी की अध्यक्ष लम्बे समय तक महिला रही हों, उस पार्टी के नेता ऐसी भाषा का उपयोग कर रहे हैं, निश्चित रूप से ये शर्मनाक है। उन्होंने दावा किया कि जब से देश व प्रदेश में मोदी-योगी की सरकार आयी है, तबसे प्रदेश में विकास हो रहा है और यही वजह है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी की जनता ने राहुल गांधी को नकार दिया। (एजेंसी) 





Source link

Leave a Comment