Congress Announces Candidates For 9 Seats In Gujarat Malubhai Kandoria Got Ticket From Dwarka » Br Breaking News
December 7, 2022


Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) इस साल का आखिरी विधानसभा चुनाव (Last Assembly Election) है. गुजरात विधानसभा के लिए कांग्रेस (Congress) ने 9 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है. द्वारका विधानसभा सीट (Dwarka Assembly Seat) से कांग्रेस ने मलूभाई कंडोरिया (Malu Bhai Kandoria) को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही कांग्रेस ने अब तक जारी की गई उम्मीदवारों की कुल 4 लिस्ट में 104 उम्मीदवारों  के नामों का ऐलान कर चुकी है.

वहीं इसके पहले कांग्रेस ने 3 लिस्ट जारी कर चुकी है, जिसमें कुल 95 उम्मीदवारों के टिकट का ऐलान कर चुकी है. पहली लिस्ट पिछले शुक्रवार (4 नवंबर) को कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की जारी की थी. उसके बाद गुरुवार (10 नवंबर) को कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट 46 उम्मीदवारों की जारी की. कांग्रसे की दूसरी सूची में अर्जुन भाई भूडिया भुज से, जूनागढ़ से भीखा भाई जोशी, सूरत पूर्व से असलम साइकिल वाला, सूरत उत्तर से अशोक भाई पटेल मुख्य चेहरे थे.

27 सालों से गुजरात में है बीजेपी का कब्जा
वहीं ने शुक्रवार को गुजरात विधानसभा के लिए शुक्रवार (11 नवंबर) को अपनी सात उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की ये कांग्रेस की गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट थी इस लिस्ट के जारी होने के साथ ही कांग्रेस ने 95 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी थी.  पिछले 27 सालों से गुजरात की सत्ता पर लगातार बीजेपी का कब्जा है. कांग्रेस उसे हटाने के लिए लगातार पुरजोर कोशिश कर रही है लेकिन सफलता हाथ नहीं लग रही है.

दो चरणों में होगा चुनाव 8 को आएंगे नतीजे
गुजरात विधानसभा (Gujarat Assembly Election) में कुल 182 सीटें हैं जिन पर दो चरणों में चुनाव होने हैं. गुजरात में पहले चरण (First Phase Election) का चुनाव एक दिसंबर को होगा जबकि दूसरे चरण (Second Phase Election) का चुनाव पांच दिसंबर को होने हैं. 8 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम (Result) आएंगे और इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के चुनाव के परिणाम भी आएंगे. 

News Reels

यह भी पढ़ेंः

ABP C-Voter Survey: पीएम मोदी को सीधा टार्गेट करने से विपक्ष को होगा उल्टा नुकसान? सर्वे में लोगों ने किया खुलासा

ABP News C-Voter Survey: क्या ओवैसी का गुजरात के मुस्लिम वोटरों में प्रभाव है? लोगों ने दिए हैरान करने वाले जवाब



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *