brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Weather Forecast | इन राज्यों में ठंड का कहर जारी, कोहरे के साथ-साथ बारिश भी बढ़ाएगी मुसीबत, जानें अपने शहर के मौसम का हाल


Cold

File Pic

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत पूरे उत्तर भारत कड़ाके की ठंड (Cold) की चपेट में है।  जहां एक तरफ ठंड अपने चरम पर है तो वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। यानी अभी अगले कुछ और दिन उत्तर भारत में भीषण ठंड से छुटकारा नहीं है। तो चलिए आपको बताते हैं अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल। 

IMD का अलर्ट जारी

दरअसल, IMD यानी भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department-IMD) ने अगले हफ्ते से नॉर्थ इंडिया के ज्यादातर इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) होने की भविष्यवाणी की है। इतना ही नहीं पश्चिमी विक्षोभ के असर से बारिश और बर्फबारी के कारण ठंड बढ़ने की उम्मीद है। 

इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट 

IMD के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में कोहरा और ठंड का सितम जारी रहेगा। दिल्ली में इस सप्ताह हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में 24 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, चंबा, मंडी, शिमला, और कांगड़ा में बारिश के साथ बर्फबारी की भी संभावना है। 

यह भी पढ़ें

होगी हल्की बारिश

गौरतलब है कि मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक 24 जनवरी की शाम से बादलों के बढ़ने की उम्मीद की जा रही है। इस दौरान 24 जनवरी की शाम से 26 जनवरी की सुबह तक हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है। इसके साथ ही इस दौरान आसमान बादलों से घिरा रहेगा। 

छाए रहेंगे बादल 

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक आसमान में बादल छाए रहेंगे और साथ ही मैदानी इलाकों में बारिश और हल्की बूंदाबांदी होगी। तो वहीं अगर बात हम करें बर्फीले इलाकों कि तो जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।





Source link

Leave a Comment