Cm Kcr Will Not Go To Welcome Pm Modi In Telangana Bjp Said It Is A Violation Of Protocol | तेलंगाना में Pm मोदी का स्वागत करने नहीं जाएंगे Cm केसीआर, Bjp ने कहा &Raquo; Br Breaking News
November 29, 2022


PM Modi Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) चार दक्षिणी राज्यों की दो दिवसीय यात्रा पर हैं और आज वे तेलंगाना (Telangana) पहुंचेंगे. हालांकि, राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर, हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने नहीं जाएंगे. उनकी बजाय, तलसानी श्रीनिवास यादव को पीएम की अगवानी की जिम्मेदारी दी गई है. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी जब भी तेलंगाना पहुंचे हैं तो मुख्यमत्री ने उनके कार्यक्रम को छोड़ने का ही निर्णय लिया है.

बीजेपी ने जताई नाराजगी

केसीआर के ना जाने पर बीजेपी नेताओं ने आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि वे पीएम मोदी का स्वागत ना करके प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने कहा, “वे इसमें राजनीति क्यों लाएं? यह तेलंगाना के लिए गर्व और प्रतिष्ठा की बात है कि प्रधानमंत्री कई परियोजनाओं को लॉन्च कर रहे हैं और राष्ट्र को समर्पित कर रहे हैं, जिससे राज्य को फायदा होगा.”

‘केसीआर बीजेपी से ईर्ष्या करते हैं’

News Reels

बीजेपी नेताओं ने पीएम मोदी से तेलंगाना नहीं आने के लिए कहने वाले पोस्टर लगाने के प्रयास की निंदा भी की. बीजेपी नेताओं ने कहा, “क्या वह भारत के प्रधानमंत्री नहीं हैं? या तेलंगाना भारत का हिस्सा नहीं है?” बीजेपी नेता रामचंदर राव ने एनडीटीवी को बताया, “केसीआर एक बच्चे की तरह व्यवहार कर रहे हैं. वह और उनकी पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति, दक्षिणी राज्य में बीजेपी की लोकप्रियता से ईर्ष्या करती है.” उन्होंने कहा कि जब एमके स्टालिन और वाईएस जगन मोहन रेड्डी, प्रधानमंत्री का स्वागत कर सकते हैं, तो केसीआर क्यों नहीं?”

स्टालिन और रेड्डी ने किया पीएम मोदी का स्वागत

बता दें कि शुक्रवार (11 नवंबर) को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राज्यपाल आरएन रवि के साथ डिंडीगुल में पीएम मोदी की अगवानी की. यह इस बीच हुआ है जब सत्तारूढ़ डीएमके ने राज्यपाल को पद के लिए अयोग्य बताते हुए हटाने की मांग की है. वहीं, बाद में शाम को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने विजाग में पीएम मोदी का स्वागत किया.

KCR vs BJP

पीएम मोदी का तेलंगाना दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब सत्तारूढ़ टीआरएस और बीजेपी के बीच पिछले कुछ महीनों में कई मुद्दों पर विवाद चल रहा है. ताजा घटनाक्रम को देखें तो केसीआर का आरोप है कि केंद्र में बीजेपी उनके विधायकों को रिश्वत देने या धमकाने की साजिश रचकर उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है. बीजेपी ने इससे इनकार किया है. बीजेपी के एक नेता ने कहा, “उन तीन लोगों से हमारा कोई संबंध नहीं है जिन्हें गिरफ्तार किया गया है. हम कुछ विधायकों को खरीदने के लिए सैकड़ों करोड़ का भुगतान क्यों करेंगे? यह केसीआर का लिखा हुआ एक पॉलिटिकल ड्रामा है.”

ये भी पढ़ें- महामहिम को लेकर ममता के मंत्री के बिगड़े बोल, बीजेपी ने बताया शर्मनाक



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *