brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Chhattisgarh Naxal Arrested | छत्तीसगढ़: चार नक्सली गिरफ्तार, एक नाबालिग लड़की भी पकड़ी गई


Two Naxalites with Rs 6 lakh bounty surrender in Maharashtra

File Photo

धमतरी: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में सुरक्षा बलों ने दो महिला नक्सली समेत चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है तथा एक नाबालिग लड़की को पकड़ा है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि धमतरी शहर में सुरक्षा बलों ने एक वाहन में सवार गढ़चिरौली, महाराष्ट्र निवासी कमला बाई मट्टामी उर्फ सगुना (50), कांकेर निवासी मनत राम पोया (27), मैनी जुर्रे (30) तथा वाहन चालक सुभाष बाछर (32) को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में एक नाबालिग लड़की को भी पकड़ा गया है।

यह भी पढ़ें

उन्होंने बताया कि नक्सली कमला बाई भामरागढ़ क्षेत्र में ‘डिवीजन कमेटी मेंबर’ (डीवीसीएम) है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को धमतरी में संदिग्ध महिला नक्सली होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी शुरू की। अधिकारियों ने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध वाहन को रोका और उसमें सवार महिलाओं और पुरुषों से पूछताछ शुरू की।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान सभी के नक्सली होने की जानकारी मिली।अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान नक्सली कमला बाई ने बताया कि वह क्षेत्र में प्रचार प्रसार और आंख का इलाज कराने के लिए धमतरी पहुंचे थे।

गिरफ्तार नक्सलियों से नक्सली पर्चा, नक्सली साहित्य, मोबाइल फोन, फर्जी आधार कार्ड और एक वाहन जब्त किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया था, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। (एजेंसी)





Source link

Leave a Comment