brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Paper Leak Case | जयपुर में बुलडोजर एक्शन! धराशायी हुआ पेपर लीक कांड के आरोपी सुरेश ढाका का कोचिंग सेंटर


Jaipur Paper Leak case

Pic : Ani

जयपुर : जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की प्रवर्तन शाखा ने उस पांच मंजिला इमारत को सोमवार को ढहा दिया जिसमें हालिया पेपर लीक प्रकरण के मुख्य आरोपी सुरेश ढाका का कोचिंग सेंटर था। ढाका का नाम हाल में ग्रेड-2 शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में प्रमुख आरोपी के रूप में सामने आया था।  

प्राधिकरण की प्रवर्तन शाखा ने ‘अधिगम कोचिंग इंस्टिट्यूट’ की इमारत को उपनियमों के खिलाफ पाया और दो बार नोटिस दिया था, लेकिन कोचिंग मालिक से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद सोमवार सुबह इमारत को गिरा दिया गया। यह भवन गुर्जर की थड़ी, गोपालपुरा बायपास मुख्य रोड पर है।  

यह भी पढ़ें

जेडीए की प्रवर्तन शाखा के प्रमुख रघुवीर सैनी ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘संस्थान का भवन दो आवासीय भूखंडों पर बना था। सड़क पर भी अतिक्रमण किया गया था, इसलिए भवन मालिक अनिल अग्रवाल और कोचिंग सेंटर संचालक सुरेश ढाका, भूपेन्द्र सारण, धर्मेंद्र चौधरी और छाजू लाल जाट को नोटिस दिया गया था। इनसे अवैध निर्माण व अतिक्रमणों को हटाने तथा अपना जवाब आठ जनवरी तक देने को कहा गया था। इनकी ओर से संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद इमारत को आज ध्वस्त कर दिया गया।’ 

राजस्थान पुलिस ने दिसंबर में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में अब तक 37 अभ्यर्थियों समेत कुल 55 लोगों को गिरफ्तार किया है। दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। इस मामले में एक स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश विश्नोई, एमबीबीएस छात्र भजनलाल और रायता राम चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि कोचिंग सेंटर संचालक सुरेश ढाका का नाम भी सामने आया जो अभी गिरफ्त में नहीं आया है। (एजेंसी) 





Source link

Leave a Comment