brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Pathaan | शाहरुख-दीपिका की फिल्म पठान को BBFC ने दी ‘12A’ रेटिंग, जानें क्या है यह


Pathaan

Photo – File

मुंबई : ब्रिटिश फिल्म वर्गीकरण बोर्ड (BBFCA) ने फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) को 12ए रेटिंग दी है और हिंसा, सेक्स और धमकियों के बारे में एक्शन फिल्म की साजिश से कुछ स्पॉइलर का खुलासा भी किया है। बीबीफसीए लिखता है कि फिल्म एक अंडरकवर पुलिस ऑफिसर और एक पूर्व-चोर के बारे में है जो “एक घातक वायरस को रोकने के लिए” एक साथ काम कर रहे हैं।

सिद्धार्थ आनंद की फिल्म, जिसमें दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और जॉन अब्राहम (John Abraham) भी हैं, 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। बीबीएफसी ने यह चेतावनी दी है, “हिंसा के बाद खूनी चेहरे की चोटों और बंदूक की गोली के घाव से रक्त भी कभी-कभार दिखाई देता है। जब चरित्र एक घातक वायरस से संक्रमित होते हैं तो उन्हें उनके चेहरे पर फोड़े के साथ दिखाया जाता है।”

वेबसाइट आगे लिखती है, “एक मध्यम सेक्स संदर्भ है जिसमें एक महिला अपने घुटने को एक आदमी के कपड़े पहने हुए क्रॉच के पर रखती है। बाद में एक आदमी शर्मिंदा हो जाता है जब एक महिला उसके बेडरूम में बिकिनी पहनकर आती है और उससे अपने घाव की देखभाल करने के लिए कहती है।”

वेबसाइट में आगे लिखा है, फिल्म में वेश्यावृत्ति के बारे में संदर्भ में दिखाया गया हैं और एक आदमी हास्य दृश्य में विचलित होने के बाद गलती से ‘रूबल्स’ के बजाय ‘बूबल्स’ शब्द का उपयोग करता है। वेबसाइट आगे धमकी और आतंक के लिए चेतावनी साझा करती है कि एक “गर्भवती महिला को बंधे और बंदूक से धमकाते हुए दिखाया गया है”। इसके अतिरिक्त, “एक महिला और एक पुरुष को थोड़े समय के लिए पानी में डूबे हुए देखा गया है। दुर्घटनाग्रस्त, जलती हुई कार में कई पात्र खुद को खतरे में पाते हैं और एक महिला जमी हुई पानी के झील में गिर जाती है।”

यह भी पढ़ें

एक्शन फिल्म होने के कारण हिंसा के लिए कुछ चेतावनियां भी दी गई हैं। वेबसाइट आगे लिखती है कि, “गोलीबारी, छुरा घोंपना, गला घोंटना और विस्फोट करना, साथ ही हाथ से हाथ मिलाने की शैली वाली लड़ाई है जिसमें घूंसे, लात, हेडबट और थ्रो शामिल हैं। एक आदमी को डंडों से पीटा जाता है और उसे उल्टा लटका कर  उसके सिर पर लोहे की रोड से मारा जाता है।” 

इसमें आगे कहा गया है, “एक दर्दनाक वायरस से मरने से बचने के लिए, एक महिला खुद को सिर में गोली मारकर अपनी जान ले लेती है, लेकिन हम इसे ऑनस्क्रीन नहीं देख सकेंगे। बीबीएफसी वेबसाइट (Website) यह भी बताती है कि फिल्म से एक दृश्य काट दिया गया है, लेकिन यह साझा नहीं किया गया है कि किसको हटाया गया है। भारत में, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने पठान को यूए प्रमाणपत्र दिया। फिल्म में दस कट हैं जो सीबीएफसी के सुझावों पर किए गए थे जिनमें दीपिका पादुकोण के क्लोज-अप शॉट्स को हटाना और कुछ संवाद परिवर्तन शामिल हैं।





Source link

Leave a Comment