December 10, 2022


Breaking News LIVE Updates: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा का तेलंगाना चरण आज से शुरू हो चुका है. भारत जोड़ो यात्रा तीन दिनों के अंतराल के बाद आज से तेलंगाना के नारायणपेट जिले के मकताल से फिर से शुरू होगी. कर्नाटक में रायचूर से निकलने के बाद भारत जोड़ो यात्रा ने 23 अक्टूबर की सुबह गुडेबेलूर के रास्ते राज्य में प्रवेश किया था. कांग्रेस की ये यात्रा तेलंगाना में 16 दिनों तक जारी रहेगी, जिसमें 19 विधानसभा और सात संसदीय क्षेत्रों से होते हुए 375 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी.

केदारनाथ धाम के कपाट बंद
केदारनाथ धाम के कपाट आज बंद हो चुके हैं, जिसके बाद बाबा केदारनाथ से ऊखीमठ के लिए रवाना हो गए. अब सर्दियों के बाद एक बार फिर केदारनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे. आज सुबह मंदिर के कपाट को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बंद कर दिया गया. आज ही यमुनोत्री धाम के कपाट भी बंद किए गए हैं. इसके बाद सबसे आखिर में 19 नवंबर को बदरीनाथ धाम का कपाट भी बंद कर दिए जाएंगे. इसके अलावा मथुरा के वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर का समय आज से बदल जाएगा. 

नोटों पर तस्वीर को लेकर बवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के एक बयान से राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है. इस बयान में केजरीवाल ने नोटों के पीछे गणेश और लक्ष्मी जी की फोटो लगाने की बात कही थी. अब तमाम पार्टियों ने इसे लेकर बयानबाजी शुरू कर दी है. कांग्रेस की तरफ से मनीष तिवारी ने कहा है कि नोटों पर बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीर होनी चाहिए, वहीं बसपा की तरफ से भी यही मांग की गई. इसके अलावा तमाम संगठन भी नोटों पर अपने हिसाब से तस्वीरें लगाने की मांग कर रहे हैं. इस मामले पर राजनीति जमकर गरमा गई है. 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *