December 10, 2022


हाइलाइट्स

1984 में आई फिल्म ‘जवानी’ का है यह फोटो.
फिल्म के दौरान एक्ट्रेस की उम्र 15 साल थी.

मुम्बई. फिल्मी जगत के कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने इस दुनिया में काफी काम किया लेकिन अब अपनी एक अलग जिंदगी जी रहे हैं. ऐसी ही एक बी टाउप अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती से 90 के दशक की फिल्मों में खूब नाम कमाया था. ये चेहरा देखकर शायद आप समझ गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं. यदि नहीं, तो आइए आपको इनके बारे में और इस फोटो के बारे में बताते हैं.

फोटो में जो मासूम-सा चेहरा आपको नजर आ रहा है वह अभिनेत्री नीलम (Neelam) का है. यह फोटो उनकी पहली फिल्म ‘जवानी’ का है. यह फिल्म 1984 में बनी थी और फिल्म में उनके अपॉजिट डेब्यू एक्टर करण शाह थे. नीलम का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था और उनकी शुरुआती शिक्षा भी वहीं हुई थी. वे छुट्टियों में मुम्बई आई थीं और इसी दौरान उन्हें ‘जवानी’ फिल्म का ऑफर मिला था.

neelam throwback

(फोटो साभार: instagram@entertainmentsay)

15 साल की थीं नीलम
नीलम ने जब फिल्म ‘जवानी’ की तब वे 15 साल की थी. फिल्म में युवा प्रेम कहानी दिखानी थी. यही कारण था कि ​नीलम इस किरदार में फिट थीं. फिल्म में शर्मिला टैगोर, नवीन निश्चल, मौसमी चटर्जी, अनुपम खेर जैसे कई बड़े कलाकार थे. फिल्म में अनुपम ने नीलम के पिता की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को रमेश बहल ने निर्देशित किया था हालांकि यह फिल्म इतनी सफल नहीं रही थी लेकिन नीलम के काम को पसंद किया गया था.

neelam, bollywood news, neelam news hindi, throwback photo, old bollywood photos, नीलम, बॉलीवुड न्यूज, नीलम हिंदी न्यूज, नीलम पुरानी फोटो, बॉलीवुड पुरानी फोटोज

फिल्म में करण शाह लीड रोल में थे.

नीलम ने 1986 में गोविंदा के साथ फिल्म ‘इल्जाम’ की थी. यह फिल्म सफल रही और लोगों ने उनके काम को पसंद किया. इसके बाद नीलम ने ‘लव 86’, ‘खुदगर्ज’, ‘हत्या’, ‘ताकतवर’, ‘आग ही आग’, ‘पाप की दुनिया’, ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘मिट्टी और सोना’, ‘घर का चिराग’ जैसी कई फिल्में कीं. नीलम ने फिल्मी दुनिया से ‘कुछ कुछ होता है’ के बाद से दूरी बना ली थी. वे ज्वैलरी डिजाइनिंग ​बिजनेस से भी जुड़ी हुई हैं.

Tags: Neelam Kothari



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *