November 28, 2022


Indian Currency: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल  (Arvind Kejriwal) ने भारतीय करेंसी पर देवी-देवताओं की फोटो छापने का बयान देकर राजनीति में नई हलचल पैदा कर दी है. अब भारतीय करेंसी पर नेता अलग-अलग तस्वीरें छापने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने डॉ बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीर छापने की मांग की है. उनके बाद अब बीजेपी नेता नितेश राणे (Nitesh Rane) ने सीधे एक फोटोशॉप 200 रुपये के नोट की तस्वीर शेयर कर दी है, जिसमें नोट पर मराठा आइकन छत्रपति शिवाजी बने हैं. 

महाराष्ट्र के कंकावली के विधायक राणे ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि ये परफेक्ट है यानी एकदम सही है. नोट पर तस्वीर बदलने की मांग का सिलसिला केजरीवाल से शुरू हुआ था, जो अब तक जारी है. कई कांग्रेस और बीजेपी नेता इसके बाद अपने सुझाव दे चुके हैं. साथ ही केजरीवाल पर इसे लेकर निशाना भी साध रहे हैं और इसे उनका चुनाव आने से ठीक पहले ‘हिंदू कार्ड’ खेलने का तरीका बताया है. 

ताज़ा वीडियो

‘केजरीवाल कर रहे हैं पाखंड’ 

केजरीवाल के नोट पर तस्वीर बदलने के सुझाव को लेकर बीजेपी लगातार आप पर निशाना साधने का काम कर रही है. बीजेपी ने कहा कि अपनी सरकार की खामियों और आम आदमी पार्टी की हिंदू विरोधी मानसिकता से लोगों का ध्यान हटाने के लिए राजनीतिक नाटक” किया जा रहा है. वहीं, संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो कहा है वह उनकी यू-टर्न की राजनीति का एक और विस्तार है. उनका पाखंड दिखाई दे रहा है. 

‘महात्मा गांधी को दरकिनार करने की कोशिश’ 

वहीं, पार्टी नेता मनोज तिवारी ने कहा कि आप ने हिंदू देवी-देवताओं को दुर्व्यवहार किया, लेकिन अब वह चुनाव से पहले चेहरा बचाने की कोशिश कर रही है. जिन लोगों ने राम मंदिर का विरोध किया, वे नया मुखौटा लेकर आए हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने आरोप लगाया कि केजरीवाल महात्मा गांधी को दरकिनार करने की कोशिश कर रहे थे. आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी उन्हें एक हिंदू विरोधी कट्टरपंथी कहा. 

बीजेपी नेताओं के निशाने पर केजरीवाल 

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने जब दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले टीवी पर हनुमान चालीसा का पाठ किया था तब भी बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. इस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अभी तो केवल केजरीवाल ने ही हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू किया है. बस रुकिए और देखिए एक दिन ओवैसी को भी हनुमान चालीसा पढ़ते हुए देखा जाएगा. अब नोट पर तस्वीर बदलने की मांग करने के बाद वह बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं. 

ये भी पढ़ें: नोटों पर तस्वीर बदलने को लेकर राजनीति तेज, अब कांग्रेस ने की महात्मा गांधी के साथ बाबा साहब अंबेडकर की फोटो लगाने की मांग





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *