brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Netaji Subhash Chandra Bose | BJP विधायक के सोशल मीडिया पोस्ट में नेताजी बोस को बताया ‘आतंकवादी’, माफी मांगी


BJP MLA Yogesh R Patel and Netaji Subash Chandra Bose

आणंद (गुजरात). गुजरात से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक ने सोमवार को यह कहकर हंगामा खड़ा कर दिया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस आंतकवादी शाखा के सदस्य थे। उन्होंने इस गलती के लिए अनुवाद में त्रुटी को जिम्मेदार ठहराते हुए बाद में माफी मांगी। विधायक योगेश आर पटेल (बापजी) ने कहा कि अंग्रेजी से गुजराती में अनुवाद करते समय एक त्रुटि के कारण गलत शब्द सोशल मीडिया पर पोस्ट हो गए थे।

बोस को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए पटेल ने अपने फेसबुक पेज पर गुजराती में एक पोस्ट साझा किया जिसमें कहा गया, ‘‘बोस आतंकवादी शाखा के सदस्य थे। उन्होंने कांग्रेस नेता के रूप में सविनय अवज्ञा आंदोलन में भाग लिया और वह समाजवादी नीतियों की वकालत करने के लिए जाने जाते थे।”

 

कुछ लोगों द्वारा शब्दों के चयन के बारे में आणंद विधायक को सतर्क किए जाने के बाद, उन्होंने पोस्ट को तुरंत हटा दिया। आम आदमी पार्टी (आप) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष इसुदन गढ़वी ने कहा, ‘‘मैं सुभाष चंद्र बोस को आतंकवादी कहने के लिए भाजपा विधायक योगेशभाई की निंदा करता हूं। सिर्फ पोस्ट को हटाना पर्याप्त नहीं है। भले ही यह गलती से पोस्ट किया गया हो, लेकिन पटेल को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।” पटेल ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘अंग्रेजी से गुजराती में अनुवाद में त्रुटि के कारण गलत शब्द पोस्ट हो गए थे।” (एजेंसी) 





Source link

Leave a Comment