December 9, 2022


नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में बीजेपी और सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी के बीच राजनीतिक तकरार खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को दिल्‍ली-उत्‍तर प्रदेश की सीमा पर स्थित गाजीपुर में भाजपा और AAP के कार्यकर्ता भिड़ गए. दोनों एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. पुलिस की मौजूदगी के बावजूद दोनों दलों के कार्यकर्ता एक-दूसरे के सामने आ गए. प्रदर्शन के कारण दिल्‍ली-मेरठ रूट भी बाधित हो गया. दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं, जिससे आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

भाजा कार्यकर्ता दिल्‍ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को जैसे ही इस बात की सूचना मिली तो वे भी मौके पर पहुंच गए. इस तरह दोनों दलों के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी होने लगी. पोस्‍टर-बैनर भी फहराए जाने लगे. मौके पर मौजूद पुलिस के जवान दोनों दलों के उत्‍तेजित कार्यकर्ताओं को समझाने में जुटे रहे, लेकिन दोनों पक्ष के कार्यकर्ता प्रदर्शन करते रहे. AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी ने दिल्‍ली-मेरठ रोड को जाम कर रखा है. इससे हजारों लोगों को परेशानी हो रही है. सौरभ भारद्वाज ने बताया कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल कूड़े के पहाड़ पर बीजेपी की पोल खोलने आ रहे हैं.

दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा नहीं चाहती है कि लोग कूड़े के पहाड़ को देखे. उन्‍होंने बताया कि ऐसे 16 और कूड़े का पहाड़ बनाने की तैयारी की जा रही है. दुर्गेश पाठक ने कहा कि स्‍कूल, अस्‍पताल और कूड़े के पहाड़ पर राजनीति होनी चाहिए. भाजपा बताए कि पिछले 15 वर्षों में क्‍या किया है. आप नेता ने कहा कि भाजपा के खिलाफ माहौल बन गया है. सीएम के दौरे का भाजपा इसलिए विरोध कर रही है, ताकि वह एक्‍सपोज न हो जाए.

(इनपुट: प्रियंका कांडपाल, ANI)

Tags: Aam aadmi party, Delhi BJP, Delhi news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *