brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Bihar:भागलपुर और सारण में पठान पर बवाल, बजरंग दल और एबीवीपी कर रहे विरोध – Bihar: Ruckus On Pathan In Bhagalpur And Saran, Bajrang Dal And Abvp Are Protesting


भागलपुर और सारण में पठान पर बजरंग दल और एबीवीपी कर रहे बवाल

भागलपुर और सारण में पठान पर बजरंग दल और एबीवीपी कर रहे बवाल
– फोटो : AMAR UJALA DIGITAL

विस्तार

पठान के रिलीज होते ही अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी इस फिल्म के प्रदर्शन पर विरोध होने लगे हैं। फ़िलहाल यह विरोध भागलपुर और छपरा में देखे गए। यह फिल्म छपरा के ज्योति सिनेमा में बुधवार को लगी। पहला शो शुरू होने के पहले ही बजरंग दल के कार्यकर्ता सिनेमा हॉल पर पहुंच गए और जबरदस्ती  टिकट काउंटर को बंद करा दिया। पहला शो शुरू होते ही फिर ये लोग जमकर बवाल करने लगे जिस वजह से फिल्म को बंद करना पड़ा। लगभग आधे घंटे तक फिल्म को बंद रखा गया। इस दौरान हॉल के अन्दर से भी दर्शक फिल्म शुरू करने के लिए शोरगुल करने लगे। हालांकि इस तरह के विरोध और किसी भी तरह के उपद्रव से बचने के लिए वहां पहले से ही पुलिस प्रशासन की तैनाती थी। इस दौरान ज्योति सिनेमा के मैनेजर मनीष कुमार ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग फिल्म देख लें। इसमें अगर कोई आपत्तिजनक या हिंदुओं के भावनाओं को आहत करने वाली कोई भी बात होगी तो तुरंत फिल्म को हम खुद ही रोक देंगे।

भागलपुर में पोस्टर फूंका 

भागलपुर में पठान मूवी की रिलीज के एक दिन पहले से ही विरोध शुरू हो गया है। जिले के एकमात्र सिनेमा हॉल डी प्रभा के परिसर में लगाए गए पोस्टर को एबीवीपी एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पोस्टर फाड़कर अपना विरोध जताया।इस क्रम में उनलोगों ने पोस्टर में आग भी लगाया। पठान फिल्म का पोस्टर हॉल के बाहर लगाने के कुछ ही घंटों बाद 20 की संख्या में बजरंग दल एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंचे। उन्होंने कहा कि इस फिल्म से एक धर्म को अपमानित करने की कोशिश की गई है, जिसमें खास तौर पर सनातन के प्रतीक भगवा को शर्मसार किया गया है। उन्होंने कहा कि वे लोग इस फिल्म का पूर्ण जोर विरोध करेगें और भागलपुर के सिनेमाघर में इस फिल्म का प्रदर्शन किसी भी कीमत पर होने नहीं देंगे।

 



Source link

Leave a Comment